OnePlus, iQOO, POCO chinese companies smartphones operation suspend demand by Indian organizations

Chinese Smartphones: चाइनीज कंपनियों के स्मार्टफोन की डिमांड भारत में बहुत ज्यादा है. इस समय देश में OnePlus, iQOO, POCO जैसे ब्रैंड्स काफी ट्रेंड में हैं. फ्लिपकार्ट के फेस्टिवल सेल में भी इन ब्रांड्स के स्मार्टफोन्स की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है. लेकिन दूसरी तरफ व्यापारियों के संगठन ‘कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स’ (CAIT) ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है.

दरअसल, ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन (AIMRA) ने चीनी मोबाइल कंपनियों के प्रति विरोध जताया है और OnePlus, iQOO और POCO जैसे ब्रांड्स के ऑपरेशन को बंद करने की मांग रखी है. आरोप है कि सभी ने नियमों का उल्लंघन किया है और इससे मोबाइल की ग्रे मार्केट को बढ़ावा मिला है. आरोप ये भी है कि इन कंपनियों ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ मिलकर भारी डिस्काउंट देना शुरू कर दिया है. इससे भारतीय मोबाइल मार्केट पर बुरा असर पड़ा है.

बता दें कि भारत में OnePlus, iQOO और POCO जैसे स्मार्टफोन्स को काफी पसंद किया जाता है. सेल के दौरान इसकी कीमत काफी कम हो जाती है, जिससे कि ग्राहक इस फोन को आसानी से खरीद सकें. यहां तक कि ये कंपनियां अलग से भी ग्राहकों के लिए ऑफर्स लेकर आती है. 

मोबाइल संगठनों ने लगाए गंभीर आरोप

संगठनों का आरोप है कि इससे सरकारी खजाने को भी नुकसान हो रहा है क्योंकि इन कंपनियों द्वारा टैक्स पे करने में कटौती की जा रही है. स्मार्टफोन की कीमत होने की वजह से टैक्स भी कम देना पड़ रहा है. हालांकि, अभी किसी भी कंपनी की तरफ से कोई भी बयान सामने नहीं आया है.

AIMRA ने लगाए गंभीर आरोप

AIMRA ने आरोप लगाते हुए कहा कि इसमें कई बैंक भी शामिल हैं और उनकी तरफ से भी ऐसा ही किया जा रहा है. इसकी मदद से ग्राहकों को सस्ते दामों पर स्मार्टफोन मिल रहे हैं. यही वजह है कि इसे तुरंत रोकने को कहा गया है. फिलहाल इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया है.

ये भी पढ़ें-

FFM Redeem Codes Today: 4 अक्टूबर 2024 के 100% रियल रिडीम कोड्स! मिलेंगे ये गेमिंग आइटम्स

Read More at www.abplive.com