संन्यास की उम्र में भी IPL 2025 में मोटी रकम ले सकते हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, एक को तो मिल सकते हैं 14 करोड़

IPL 2025: आईपीएल 2025 (IPL 2025) के मेगा ऑक्शन की उल्टी गिनती शुरु हो चुकी है। बोर्ड द्वारा रिटेनशन संबंधी नियमों का ऐलान करने के बाद फैंस ऑक्शन के लिए उत्साहित हैं। इस बार का ऑक्शन पिछले कई बार से ज्यादा अलग और दिलचस्प होगा। दिग्गज खिलाड़ियों की इस बार नीलामी में उतरने की पूरी उम्मीद है। इनमें कुछ खिलाड़ी ऐसे भी शामिल होंगे जिनका आईपीएल करियर संन्यास की कगार पर खड़ा है। इसके बावजूद फ्रेंचाईजी इन खिलाड़ियों पर मोटी रकम खर्च करती हुई नजर आएगी। चलिए आपको बताते हैं आखिर ये 3 खिलाड़ी कौन हैं…

IPL 2025 में ये बूढ़े खिलाड़ी बिक सकते हैं महंगे 

महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल के इतिहास में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नाम दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार है। इस खिलाड़ी के बिना आईपीएल का हर सीजन अधूरा रहता है। धोनी को लेकर आईपीएल 2025 से पहले संन्यास की अटकलें भले ही लगाई जा रही हो लेकिन फैंस उन्हें एक बार फिर पीली जर्सी पहने हुए जरूर देखना चाहेंगे।

धोनी इस लीग के सबसे बड़े खिलाड़ी है। ऐसे में अगर फ्रेंचाईजी उन्हें दूसरे नंबर पर रिटेन करती है तो 14 करोड़ के दावेदार हो जाएंगे। चेन्नई भी उन्हें करोड़ों रुपये खर्च करके एक बार फिर से रिटेन करना चाहेगी। 5 बार सीएसके को चैंपियन बनाने वाले धोनी ने 264 आईपीएल मुकाबलों में 5243 रन बनाए हैं। 

 

पीयूष चावला

35 वर्षीय पीयूष चावला (Piyush Chawla) भी उम्र के उस पड़ाव पर हैं कि वह किसी समय आईपीएल से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि उन्हें हाल ही में टी20 लीग खेलते हुए देखा गया था। जिसके बाद ऐसा कहा जाने लगा कि वह आईपीएल 2025 में भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

वह 2021 से मुंबई इंडियंस का हिस्सा है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 192 मुकाबलों में 192 विकेट चटकाए हैं। अगर मुंबई उन्हें रिटेन नहीं करती है तो ऑक्शन में दूसरी टीम पीयूष चावला पर करोड़ों रुपये खर्च करके उन्हें अपनी टीम में शामिल कर सकती है। 

 

मनीष पांडे

मनीष पांडे (Manish Pandey) का इंटरनेशल करियर भले ही कुछ खास ना रहा हो लेकिन इस खिलाड़ी ने आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। 178 मुकाबलों में 3850 रन बनाने वाले मनीष पांडे इस टूर्नामेंट के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। पिछले सीजन में केकेआर से उन्हें ज्यादा मुकाबले खेलने का मौका नहीं मिला।

इसलिए टीम से उनका रिलीज भी होना तय है। आईपीएल करियर के अंतिम पड़ाव पर आकर भी मनीष पांडे ऑक्शन में आकर सभी को चौंका सकते हैं। नीलामी में उनका नाम आते ही कई टीमें निश्चित तौर से उन पर करोड़ों रुपयों की बोली लगाती हुई दिखाई देंगी।

यह भी पढ़ेंः कहीं उमरान मलिक जैसा न हो जाए Mayank Yadav का हाल, इन 3 कारणों से बढ़ जाएगी फैंस की चिंता

यह भी पढ़ेंः मजाक मजाक में दोहरा शतक बना देता है ये भारतीय बल्लेबाज, फिर भी Gautam Gambhir नहीं डाल रहे घास

Read More at hindi.cricketaddictor.com