Stock Tips amid Israel-Iran War: गिरावट पर इन शेयरों की खरीदारी का मौका, लेकिन इन स्टॉक्स से बनाएं दूरी – stock tips amid israel-iran war know what expert suggest to buy sell or avoid in coming market correction

Stock Tips amid Israel-Iran War: पिछले महीने के आखिरी शुक्रवार को निफ्टी 26,300 के काफी करीब 26,277.35 के रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा था। इसके बाद चीन में राहत पैकेजों के ऐलान और इजराइल-ईरान के बीच छिड़ी जंग के चलते मार्केट पर दबाव पड़ा जिसके चलते यह 25500 के नीचे तक आ गया। मार्केट एनालिस्ट्स का मानना है कि अभी इसमें बिकवाली का दबाव दिख सकता है। अब ऐसे अनिश्चित माहौल में शेयरों को लेकर क्या स्ट्रैटेजी रखें, इसे लेकर एक्सपर्ट्स ने कुछ शेयर सुझाए हैं जैसे कि किसमें गिरावट पर खरीदारी करनी चाहिए और किसमें सेल पोजिशन लें या होल्ड रखें। यहां इन सभी शेयरों के बारे में स्ट्रैटेजी के साथ डिटेल्स दी जा रही है।

इन शेयरों की करें खरीदारी

वेव्स स्ट्रेटैजी एडवाइजर्स के फाउंडर आशीष क्याल ने ब्रिटानिया और बजाज फाइनेंस; मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डेरिवेटिव्स एनालिस्ट चंदन टपारिया ने सेंचुरी टेक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज और एबीबी इंडिया; असित सी मेहता इनवेस्टमेंट इंटरमीडिएट्स के टेक्निकल एनालिस्ट रोशन शाह ने एनएमडीसी और इंद्रप्रस्थ गैस; बोनांजा पोर्टफोलियो के टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट विराट जागड़ ने चंबल फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स और कैपलिन प्वाइंट लैब को खरीदने की सलाह दी है।

Britannia: 6300 रुपये के आस-पास खरीदारी, 6750 रुपये का टारगेट, 6100 रुपये पर स्टॉप लॉस

Bajaj Finance: 7815 रुपये के ऊपर खरीदारी, 8400 रुपये का टारगेट, 7500 रुपये पर स्टॉप लॉस

Century Textiles and Industries: मौजूदा लेवल पर खरीदारी, 3250 रुपये का टारगेट, 2730 रुपये पर स्टॉप लॉस

ABB India: मौजूदा लेवल पर खरीदारी, 8800 रुपये का टारगेट, 8000 रुपये पर स्टॉप लॉस

NMDC: मौजूदा लेवल पर खरीदारी, 275 रुपये का टारगेट, 229 रुपये पर स्टॉप लॉस

Indraprastha Gas: मौजूदा लेवल पर खरीदारी, 600 रुपये का टारगेट, 535 रुपये पर स्टॉप लॉस

Chambal Fertilisers & Chemicals: मौजूदा लेवल पर खरीदारी, 600 रुपये का टारगेट, 520 रुपये पर स्टॉप लॉस

Caplin Point Laboratories: मौजूदा लेवल पर खरीदारी, 2400 रुपये का टारगेट, 1930 रुपये पर स्टॉप लॉस

इन शेयरों को बेचने की सलाह

आशीष ने IRFC और स्वान एनर्जी, चंदन ने अरबिंदो फार्मा और पंजाब नेशनल बैंक (PNB), रोहन ने एस्ट्रल और बाटा इंडिया, विराट ने बंधन बैंक और मुथूट फाइनेंस पर सेल पोजिशन लेने की सलाह दी है।

IRFC: 160 रुपये के आस-पास एंट्री, टारगेट प्राइस- 145 रुपये और फिर 150 रुपये, स्टॉप लॉस- 165 रुपये

Swan Energy: 575 रुपये के आस-पास एंट्री, टारगेट प्राइस- 555 रुपये, स्टॉप लॉस- 600 रुपये

Aurobindo Pharma: 1489 रुपये के ऊपर एंट्री, टारगेट प्राइस- 1345 रुपये, स्टॉप लॉस- 1480 रुपये

Punjab National Bank (PNB): हर उछाल पर एंट्री, टारगेट प्राइस- 97 रुपये, स्टॉप लॉस- 109 रुपये

Astral: मौजूदा भाव पर एंट्री, टारगेट प्राइस- 1800 रुपये, स्टॉप लॉस- 2060 रुपये

Bata India: मौजूदा भाव पर एंट्री, टारगेट प्राइस- 1325 रुपये, स्टॉप लॉस- 1475 रुपये

Bandhan Bank: मौजूदा भाव पर एंट्री, टारगेट प्राइस- 182 रुपये, स्टॉप लॉस- 202 रुपये

Muthoot Finance: मौजूदा भाव पर एंट्री, टारगेट प्राइस- 1850 रुपये, स्टॉप लॉस- 2000 रुपये

इन शेयरों से रहें दूर

एक्सपर्ट्स ने कुछ शेयरों को खरीदने और बेचने के लिए स्ट्रैटेजी तो बता दी है लेकिन कुछ शेयरों से फिलहाल दूर रहने की सलाह दी है यानी इनमें साइडवेज मूवमेंट दिख सकता है।

SBI और ACC : आशीष के मुताबिक एसबीआई 760 रुपये के नीचे या 840 रुपये के ऊपर जाए तो इसमें पोजिशन लिया जा सकता है। वहीं एसीसी के लिए खास मूवमेंट के लिए अपसाइड 2700 रुपये का लेवल तोड़ना जरूरी है। इसे 2300 के लेवल पर सपोर्ट मिल रहा है।

Delta Corp और Zee Entertainment Enterprises: चंदन के मुताबिक डेल्टा कॉर्प के लिए फिलहाल 138 रुपये का सपोर्ट और 123 रुपये का रेजिस्टेंस है। मूवमेंट के लिए किसी भी तरफ के लेवल का ब्रेक होना जरूरी है। जी एंटरटेनमेंट की बात करें तो इसका सपोर्ट लेवल 132 रुपये और रेजिस्टेंस 145-148 रुपये पर है तो मूवमेंट के लिए इनका ब्रेक होना जरूरी है।

InterGlobe Aviation और Indian Oil: रोहन के मुताबिक मिडिल ईस्ट में अनिश्चितता और कच्चे तेल के बढ़ते भाव के चलते इंटरग्लोब एविएशन के शेयर किस रास्ते बढ़ेंगे, इस पर पक्के तौर पर कुछ कह नहीं सकते हैं तो इसे फिलहाल अवायड करें। वहीं इंडियन ऑयल की बात करें तो जब तक मिडिल ईस्ट में स्थिति सामान्य नहीं हो जाती है, इससे दूरी बनाए रखना उचित है।

Zomato और Sun Pharma: विराट के मुताबिक इसमें करेक्शन दिख सकता है लेकिन फिलहाल यह लगातार हायर हाई और हायर लो बना रहा है। वहीं सन फार्मा की बात करें तो इसने एक छोटे से रेंज का ब्रेकआउट तो किया है लेकिन अपसाइड बिकवाली का भी दबाव दिख रहा है। कुल मिलाकर इन दोनों में फिलहाल कंसालिडेशन या प्राइस करेक्शन दिख सकता है।

F&O पर सेबी का नया नियम या इजराइल-ईरान जंग, स्टॉक मार्केट को किससे लगेगा अधिक झटका?

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Read More at hindi.moneycontrol.com