Zomato launches district app to expand business beyond traditional food delivery

फूड डिलीवरी फर्म जोमैटो ने अपने कारोबार का विस्तार करने की योजना तैयार की है. कंपनी ने इस योजना पर अमल करते हुए नया ‘डिस्ट्रिक्ट’ ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप के माध्यम से जोमैटो सिनेमा से लेकर शॉपिंग तक अपने दायरे का विस्तार करेगी.

नए ऐप से देगी ये सेवाएं

जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल का कहना है कि उनकी कंपनी डिस्ट्रिक्ट ऐप के माध्यम से लाइफस्टाइल सेगमेंट में उतर रही है और ग्राहकों को शॉपिंग से लेकर स्टेकेशन जैसी सेवाएं ऑफर करने वाली है. इस ऐप के जरिए ग्राहकों को घर से बाहर निकलने (आउटिंग) पर फोकस्ड सेवाएं ऑफर की जाएंगी. नए ऐप की सेवाओं में डाइनिंग, मूवी टिकट बुकिंग, इवेंट बुकिंग आदि शामिल होंगी.

अभी तक जोमैटो का फोकस मुख्य रूप से फूड डिलीवरी पर ही था. कंपनी अपने मेन ऐप जोमैटो के माध्यम से डाइनिंग सर्विस भी मुहैया करा रही थी. अब डाइनिंग सर्विस को नए ऐप पर शिफ्ट कर दिया जाएगा. सीईओ गोयल ने इस बारे में शेयरहोल्डर्स को लिखे एक लेटर में कहा है- डिस्ट्रिक्ट ऐप के माध्यम से डाइनिंग आउट, स्पोर्ट्स टिकटिंग, लाइव परफॉर्मेंस, शॉपिंग, स्टेकेशन जैसी सेवाओं को एक प्लेटफॉर्म पर इंटीग्रेट किया जाएगा.

कब होगा ऐप का रोल-आउट?

जोमैटो ने अभी नए ऐप को रोल-आउट नहीं किया है. अभी कंपनी ने नए ऐप को रोल-आउट करने की आधिकारिक तारीख के बारे में भी नहीं बताया है. हालांकि एक बात साफ है कि कंपनी लाइफस्टाइल सेगमेंट में आक्रामक तरीके से अपने कारोबार का विस्तार करने की योजना पर काम कर रही है.

सुधरा कंपनी का परफॉर्मेंस

जोमैटो का कारोबार हालिया समय में तेजी से बढ़ा है. इससे कंपनी का फाइनेंशियल परफॉर्मेंस भी सुधरा है. जून तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 253 करोड़ रुपये का रहा है. वहीं कंपनी का राजस्व जून तिमाही में 74 फीसदी बढ़कर 4,026 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है.

10 फीसदी उछल गया शेयर

नए ऐप और कारोबार विस्तार की योजनाओं का असर जोमैटो के शेयर पर भी दिख रहा है. आज इसके शेयरों के भाव 10 फीसदी से ज्यादा उछल चुके हैं. शुक्रवार को दोपहर 12:45 बजे इसका शेयर 10.53 फीसदी उछलकर 258.75 रुपये पर कारोबार कर रहा था.

ये भी पढ़ें: आपकी कार में लगा है पुराना फास्टैग तो हो जाएं अलर्ट, इस महीने से बदल गए ये 7 नियम

Read More at www.abplive.com