उत्तराखंड में मकान ढहने से मां-बेटी की मौत, बारिश से बालगंगा नदी ने धरा रौद्र रूप देखें Video

Uttarakhand Tihri Landslide Latest News: पहाड़ी राज्यों में बरसात का कहर जारी है। कई नदियां अपने पूरे उफान पर हैं। मसूलाधार बारिश कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच उत्तराखंड के टिहरी से एक बुरी खबर सामने आई है। टिहरी में एक मकान ढहने से मां और बेटी की मौत हो गई है। दोनों के शव मलबे के नीचे दबे थे। कई घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद दोनों शवों को मलबे से बाहर निकाला गया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

देर रात हुआ हादसा

बता दें कि उत्तराखंड में पिछले कई घंटे से तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने भी राज्य में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। वहीं टिहरी से बहने वाली बालगंगा नदी ने भी रौद्र रूप धारण कर लिया है। ऐसे में मूसलाधार बारिश के कारण घनसाली के टोली स्थित गांव में एक मकान ढह गया। हादसा बीती रात को करीब 1:30 बजे हुआ। इस घटना में सरिता देवी नामक महिला और उसकी 15 वर्षीय बेटी अंकिता की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस और NDRF की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को मलबे से बाहर निकाला।

कई मवेशियों की भी मौत

मकान के अलावा एक स्कूल भी बाढ़ की चपेट में आ गया है। बारिश की वजह से इलाके में भयंकर भूस्खलन देखने को मिल रहा है। लैंडस्लाइड के कारण कई मवेशियों की भी जान चली गई है। खबरों की मानें तो लैंडस्लाइड से 2 गौशालाओं पर भी मलबा गिर गया, इसमें मौजूद 6 मवेशी मलबे में दबकर मर गए।

IMD ने जारी किया अलर्ट

बता दें कि उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल इलाके में दो नदियां बालगंगा और धर्मगंगा ने विकराल रूप धारण कर लिया है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य को अभी बारिश से छुटकारा मिलने के आसार नहीं है। IMD ने टिहरी गढ़वाल में बाढ की आशंका जताई है। वहीं हरिद्वार और ऋषिकेश में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है। मूसलाधार बारिश और बढ़ती आपदाओं के कारण प्रशासन ने भी कई जगहों पर स्कूल बंद करने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें- कहीं बारिश तो कहीं कांवड़ यात्रा, यूपी उत्तराखंड समेत इन जगहों पर कई दिन रहेंगे स्कूल बंद

Read More at hindi.news24online.com