former police commissioner sanjay pandey to contest Maharashtra Elections 2024 independent from mumbai Versova

Maharashtra News: महाराष्ट्र में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज होती जा रही है. सभी राजनीतिक पार्टियों पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतरने की तैयारियां कर रही है. इसी कड़ी में महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक संजय पांडे ने भी शुक्रवार को चुनाव घोषणा लड़ने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि वे राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव मुंबई के वर्सोवा निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने जा रहे हैं. 

पांडे ने कहा मैं लंबे समय से सक्रिय राजनीति में प्रवेश करने के बारे में सोच रहा हूं. लेकिन इस बार यह निश्चित किया है कि मैं विधानसभा चुनाव लड़ूंगा.

निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे संजय पांडे 
संजय पांडे ने पीटीआई से बातचीत के दौरान कहा कि अब तक मैंने उस निर्वाचन क्षेत्र से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में लड़ने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि वे पिछले कई सालों से जहां रह रहे है वहां सभी लोगों को उन्हें समर्थन है. पांडे ने बताया कि चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने अभी किसी भी राजनीतिक दल से संपर्क नहीं किया. मुंबई के पुलिस आयुक्त रह चुके संजय पांडे ने कहा कि वे अपना खुद का राजनीतिक संगठन बनाएंगे. जिसमें रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही थी. 

फोन टैपिंग मामले में संजय पांडे की हुई थी गिरफ्तारी
बता दें कि कथित फोन टैपिंग मामले में सितंबर 2022 में सीबीआई ने संजय पांडे को गिरफ्तार किया गया था. बाद में दिल्ली उच्च न्यायालय ने उन्हें जमानत दे दी थी. गिरफ्तारी के बाद संजय पांडे काफी चर्चाओं में आए थे. इसके साथ ही सीबीआई ने संजय पांडे की आईसेक सर्विसेज कंपनी के खिलाफ भी केस दर्ज किया था. इस कंपनी द्वारा 2 ऑडिटेड स्टॉक ब्रोकरों का ऑडिट किया गया था. सीबीआई की तरफ से ऑडिट में कई गड़बड़ियां पाये जाने का आरोप लगाया गया था लेकिन इसके पर्याप्त सबूत न मिल पाने की वजह से सीबीआई क्लोजर रिपोर्ट दाखिल नहीं कर पाई थी. वे 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी है. उन्होंने आईआईटी कानपुर से पढ़ाई की है. 

यह भी पढ़ें: नवी मुंबई में गिरी तीन-मंजिला इमारत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका, बचाव कार्य जारी

 

Read More at www.abplive.com