Recharge Plan Hike Jio Airtel Vi BSNL Targets India 4G Service end of this Year Budget 2024

BSNL Plan Ahead Recharge Plan Hike: इस महीने की शुरुआत में टेलीकॉम कंपनियों जियो, एयरटेल और Vi ने अपने रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी थी. प्राइवेट कंपनियों के इस ऐलान के बाद लोगों को इकलौता सहारा BSNL दिखने लगा और लोग जमकर इस कंपनी के नंबर पर पोर्ट कराने लगे.

अब BSNL की तरफ से एक बड़ी खुशखबरी यह आ रही है कि कंपनी इस साल के अंत तक पूरे देश में 4G सर्विस शुरू कर देगी. इसके साथ ही अगले साल 5जी सर्विस भी लॉन्च कर सकती है. 

इन राज्यों में 4G साइट्स शुरू

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, BSNL के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से यह बताया गया है कि चार मेट्रों शहर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में 4G साइट्स शुरू हो गई हैं. इसके अलावा जयपुर, रायपुर, लखनऊ, अहमदाबाद, हैदराबाद, और चंडीगढ़ में भी साइट्स 4जी साइट्स इंस्टॉल हो चुकी हैं.

पहाड़ी राज्यों की बात करें तो उत्तराखंड, सिक्किम और हिमाचल प्रदेश में BSNL अपने बेस ट्रांसरिसीवर स्टेशंस में से ज्यादातर को 4G साइट्स में तब्दील करने का प्रयास कर रही है.

इस साल के बजट में BSNL को ये मिला

केंद्र सरकार ने संसद में बताया है कि मार्च महीने के आखिर तक देशभर में BSNL के करीब 67 हजार 340 टावर्स थे. इसने 12 हजार 502 टावर्स को प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों को लीज पर दिया है. इतना ही नहीं हाल में कंपनी की मदद के लिए पीएम मोदी से भी निवेदन किया गया था. बाकायदा इसके लिए पीएम को भारतीय मजदूर संघ की तरफ से पत्र लिखा गया. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साल के बजट में BSNL को 82 हजार 916 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं. बजट में टेलीकॉम प्रोजेक्ट्स और टेलीकॉम मिनिस्ट्री के तहत आने वाली सरकारी कंपनियों के लिए लगभग 1 लाख 28 हजार करोड़ रुपये का आवंटन किया गया है, जिसमें से एक बड़ा हिस्सा BSNL को मिला है. 

यह भी पढ़ें:-

AI Technology in India: ये AI Tool बनेगा आपका Assistant, पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल लाइफ में करेगा मदद 

Read More at www.abplive.com