कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़, फायरिंग में 3 जवान गंभीर घायल, ड्रोन-हेलिकॉप्टर से सर्च ऑपरेशन

Kupwara Terrorist Encounter: कारगिल विजय दिवस की 25वीं बरसी के अगले ही दिन दुश्मन देश पाकिस्तान ने नापाक हरकत कर दी। पाकिस्तान से आए आतंकियों ने भारतीय सेना के जवानों पर हमला किया। आज सुबह कुपवाड़ा के कुमकरी इलाके में सुरक्षा बलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हुई। दोनों तरफ से खूब गोलीबारी हुई। आतंकियों की गोलियां लगने से सेना के 3 जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इलाके में करीब 8 आतंकियों के छिपे होने की खबर है। पुलिस और सेना की टुकड़ियों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। ड्रोन और हेलिकॉप्टर से इलाके का चप्पा-चप्पा खंगाला जा रहा है। बता दें कि कुपवाड़ा में 5 दिन से आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना का ऑपरेशन जारी है और 3 दिन में दूसरी बार कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हुई है। 3 दिन पहले एक आतंकी को सुरक्षा बलों ने ढेर किया था। वह घुसपैठ करने की कोशिश में था।

23 जुलाई को मार गिराया था एक आतंकी

बता दें कि कुपवाड़ा में गत 23 जुलाई को भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई थी। इस फायरिंग में जहां सेना का जवान शहीद हुआ था, वहीं सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को भी ढेर कर दिया था। यह एनकाउंटर जिले को लोलाब इलाके में त्रिमुखा टॉप के पास हुआ था। गोलीबारी में नॉन कमीशंड ऑफिसर दिलावर सिंह घायल हुए थे, जिन्होंने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मंगलवार को ही पुंछ में हुए एनकाउंटर में लांस नायक सुभाष कुमार शहीद हुए थे। 23 जुलाई को भी सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद इलाके को घेरकर ऑपरेशन चलाया गया था।
बता दें कि जुलाई महीने के 27 दिन में जम्मू-कश्मीर में 8 आतंकी हमले हो चुके हैं, जिनमें अब तक 13 जवान शहीद हुए है। वहीं 12 आतंकी ढेर किए गए हैं।

Read More at hindi.news24online.com