West Bengal BJP MP Saumitra Khan Concern Over Hindus says situation will be like Kashmiri Pandits Due to Rohingya Muslims | बंगाल में हिंदुओं को लेकर सौमित्र खान ने जताई चिंता, संसद में कहा

Saumitra Khan On Hindus: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सौमित्र खान ने शुक्रवार (26 जुलाई) को दावा किया कि पश्चिम बंगाल में हर रोज पांच से सात हजार रोहिंग्या मुसलमान प्रवेश कर रहे हैं और राज्य में हिन्दुओं की स्थिति जम्मू-कश्मीर में 1990 में हुए हालात की तरह होने वाली है, जब वहां से कश्मीरी पंडितों को बाहर कर दिया गया था. उन्होंने इस संबंध में अध्ययन के लिए एक समिति गठित करने की भी मांग की. 

बीजेपी सांसद खान ने यह भी आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है. वित्त वर्ष 2024-25 के लिए केंद्रीय बजट पर सामान्य चर्चा में हिस्सा लेते हुए विष्णुपुर के सांसद सौमित्र खान ने कहा कि राज्य में हर रोज पांच से सात हजार रोहिंग्या मुसलमान सीमा पार करके आ रहे हैं और राज्य सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

‘बंगाल में हिंदुओं को बाहर करने की दी जा रही धमकी’

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री देश की अखंडता तहस-नहस करने पर तुली हैं.’’ उन्होंने पश्चिम बंगाल के एक मंत्री पर हिन्दुओं के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द बोले जाने का आरोप लगाया और कहा, ‘‘मंत्री कह रहे हैं कि हिन्दुओं को राज्य से बाहर कर देंगे.’’ बीजेपी के सांसद ने आगे कहा कि 1990 में कश्मीर घाटी में जो कुछ हुआ उसे याद किया जाना चाहिए और वही हालात अब पश्चिम बंगाल में होने वाले हैं. साथ ही उन्होंने मांग की कि इसकी जांच के लिए एक समिति गठित की जाए.

ममता बनर्जी के बांग्लादेशियों को शरण देने वाली टिप्पणी 

एक तरफ जहां बंगाल में रोहिंग्या मुसलमानों का मुद्दा बीजेपी सांसद ने संसद में उठाया तो वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बांग्लादेश हिंसा के पीड़ितों की शरण देने की बात कह रही हैं. ऐसे में राज्य की राजनीति में घमासान होते देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: जगन मोहन के साथ 9 सांसदों वाली ये पार्टी बन सकती है I.N.D.I.A. का हिस्सा! राज्यसभा में पलट जाएगा नंबर गेम

Read More at www.abplive.com