जब अचानक मोची की दुकान पर पहुंचे राहुल गांधी,रामचेत की खुशी का नहीं रहा ठिकाना

सुलतानपुर। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष व सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट (MP-MLA Magistrate) के न्यायालय में पेश हुए। बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में चल रहे मानहानि  केस (Defamation Case) में अपना बयान दर्ज कराया है। न्यायालय में पेश होने के बाद वापस लौटते समय अचानक राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  का काफिला गुप्तारगंज के विधायक नगर चौराहे पर रुक गया। वह सीधे रामचेत मोची (Ramchet Mochi) की दुकान पर पहुंच गए। उनसे हाल-चाल जाना।

पढ़ें :- सुल्तानपुर की MP/MLA कोर्ट में आज पेश होंगे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, मानहानि केस में आज आ सकता है फैसला

इनका वर्तमान सुरक्षित और भविष्य खुशहाल बनाना ही हमारा लक्ष्य है : राहुल गांधी 

कांग्रेस पार्टी ने अपने एक्स पोस्ट पर लिखा कि नेता विपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)   ने रास्ते में गाड़ी रुकवाकर मोची का काम करने वाले परिवार से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि हम इन मेहनतकश लोगों के अधिकारों के लिए लगातार लड़ रहे हैं, सड़क से संसद तक इनकी आवाज बुलंद कर रहे हैं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi)   ने कहा कि इनका वर्तमान सुरक्षित और भविष्य खुशहाल बनाना ही हमारा लक्ष्य है।

राहुल ने मोची से पूछा- कैसे करते हो जूते-चप्‍पल की स‍िलाई

पढ़ें :- मुझे अपना लक्ष्य पता है, मैं जानता हूं मुझे क्या करना है? मीडिया को संबोधित करते हुए बोले राहुल गांधी

राहुल ने मोची से पूछा कि किस तरीके से जूते-चप्पल की सिलाई करते हैं। इस पर उन्होंने सिलाई करके दिखाई। राहुल के दुकान पर आने से रामचेत की खुशी का ठिकाना नहीं है। वह बोले कि हमारे काम को लोग नीचा समझते हैं, लेकिन राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने आकर सम्मान बढ़ाने का कार्य किया। ऐसा और नेताओं ने अब तक नहीं किया।

कोर्ट से बोले राहुल- मैं न‍िर्दोष हूं

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शुक्रवार को एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट (MP-MLA Magistrate) के न्यायालय में पेश हुए। गृह मंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में चल रहे मानहानि  केस (Defamation Case) में अपना बयान दर्ज कराया। मजिस्ट्रेट द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में राहुल बोले कि वह निर्दोष हैं। सस्ती लोकप्रियता के लिए व राजनीतिक द्वेष से यह मुकदमा दर्ज कराया गया है।

ये हुए सवाल-जवाब

परिवादी के अधिवक्ता संतोष पांडेय (Santosh Pandey) ने बताया कि मजिस्ट्रेट शुभम वर्मा (Magistrate Shubham Verma) ने राहुल से पहले हिंदी में पूछा कि मुकदमा क्यों चल रहा? इस इस वह बोले राजनीतिक कारणों से। फिर मजिस्ट्रेट ने पूछा कि जो मानहानि के आरोप हैं, उनके बारे में क्या कहना है? इस पर राहुल ने साफ कहा कि सब गलत है। सस्ती लोकप्रियता के लिए व राजनीतिक द्वेष से यह मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Read More at hindi.pardaphash.com