Indian Cricket Team Captain Suryakumar Yadav Press Confrence IND vs SL T20 Series Latest Sports News

Suryakumar Yadav PC: भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर है. भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला टी20 शनिवार को खेला जाएगा. भारतीय टीम अपने नए टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में उतरेगी. बहरहाल, इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान बनने के बाद सूर्यकुमार यादव ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सूर्यकुमार यादव ने अपनी बात रखी. साथ ही उन्होंने बताया कि बतौर कप्तान श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में क्या रणनीति होगी?

भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा है कि उनके लिए क्रिकेट जिंदगी नहीं है बल्कि जिंदगी का एक हिस्सा है और ये बात उन्हें इस खेल ने ही सिखाई है. उन्होंने कहा कि क्रिकेट से जो सबसे अहम चीज उन्होंने सीखी वो ये है कि आप कितने विनम्र रहते हो, जब आप कुछ हासिल कर लो या जब अब अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हो, इस दौरान आप कितने विनम्र रहते हो, ये बात मैंने इस खेल से सीखी है. साथ ही उन्होंने आगे कहा कि जब आप मैदान पर कुछ करते हो तो उसे मैदान पर ही छोड़कर जाना चाहिए, मैदान के बाहर इसे नहीं ले जाना है.

सूर्यकुमार यादव आगे कहते हैं कि आप क्रिकेट के मैदान पर जो कुछ भी कर रहे वो आपकी जिंदगी नहीं है बल्कि जिंदगी का हिस्सा है. ये आपका जीवन नहीं है, ये आपके जीवन का हिस्सा है। इसलिए ऐसा नहीं है कि जब आप अच्छा कर रहे हो तो टॉप पर रहोगे और जब अच्छा नहीं कर रहे होगे तो अंडरग्राउंड रहेंगे. ये चीज आपको एक स्पोर्ट्समैन के तौर पर नहीं करनी चाहिए, इससे ही मुझे जीवन में संतुलन बनाने में मदद मिलती है.

ये भी पढ़ें-

Paris Olympic Opening Ceremony: भारत में कितने बजे से लाइव देख सकेंगे पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी? जानें क्या-क्या होगा खास

IND vs SL: रिंकू सिंह ने विराट कोहली के बाद अब इस साथी खिलाड़ी से मांगा ‘बैट’, श्रीलंका दौरे से पहले हुआ गज़ब

Read More at www.abplive.com