सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाकर BCCI ने कर दी बड़ी गलती, टीम इंडिया का अब होगा बेड़ा गर्क

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टी20 टीम की कप्तानी सौंपकर भारतीय चयनकर्ताओं ने बड़ा फैसला लिया है। पहले हार्दिक पंड्या को टी20 के कप्तान के रूप में देखा जा रहा था। लेकिन अचानक सूर्यकुमार यादव को कैप्टन नियुक्त कर बीसीसीआई ने हर किसी को चौंका दिया। वहीं, अब एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे जानने के बाद भारतीय फैंस का कहना है कि स्काई (Suryakumar Yadav) को टीम की कमान सौंपने का बीसीसीआई का फैसला गलत साबित हो सकता है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला….

Suryakumar Yadav को कप्तान बनाना BCCI की है गलती?

  • 27 जुलाई सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को श्रीलंका के खिलाफ अपनी कप्तानी का दौर शुरू करने जा रहे हैं। रोहित शर्मा के टी20 से संन्यास के बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें इस फॉर्मेट का कप्तान नियुक्त किया है।
  • हालांकि, बीसीसीआई के इस फैसले से भारतीय फैंस बिल्कुल भी खुश नहीं थे। वहीं, अब एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसके बाद टीम इंडिया के समर्थक सूर्यकुमार यादव को चुनने के फैसले के लिए चयनकर्ताओं को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।
  • दरअसल, सूर्यकुमार यादव घरेलू क्रिकेट में भी कप्तान की भूमिका निभा चुके हैं। रणजी ट्रॉफी में वह मुंबई का नेतृत्व कर चुके हैं। साल 2014 में उन्हें टीम की कप्तानी सौंपी गई थी।

अचानक छोड़नी पड़ी थी Suryakumar Yadav को कप्तानी

  • छह मुकाबलों में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने कप्तान के रूप में काम किया। लेकिन उनके अगुवाई में टीम का प्रदर्शन बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा और टीम को अंक तालिका में छठे स्थान पर रहकर सीजन खत्म करना पड़ा।
  • इस दौरान मुंबई को तमिलनाडु ने एक पारी के अंतर से मात दी थी। इस खराब सीजन के बाद सूर्यकुमार यादव ने अचानक कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।
  • खराब प्रदर्शन और अनुशासनात्मक कारणों के चलते सूर्यकुमार यादव को कप्तानी से हाथ धोना पड़ा। खबर है कि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने स्काई को मैदान और बाहर साथ ही ड्रेसिंग रूम में गाली-गलौज करने की वजह से इस पद से बर्खास्त किया।

साथी खिलाड़ी से भिड़ चुके हैं Suryakumar Yadav

  • इतना ही नहीं, मैच के दौरान उनकी अपने साथी खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर से भी बहस हो गई, जिसके बाद ड्रेसिंग रूम का माहौल खराब हो गया और टीम मैनेजर श्रीकांत ने एमसीए से सूर्यकुमार यादव की अनुशासनहीनता की शिकायत दर्ज की।
  • बता दें कि अंडर-25 टीम की कप्तानी के दौरान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की अपने साथी खिलाड़ी सिद्धेश लाड के साथ हाथापाई भी हो गई थी, जिसके बाद उन्होंने एमसीए की बीकेसी फ़ैसिलिटी की कांच की दीवार भी तोड़ दी थी।
  • सूर्यकुमार यादव के कप्तानी अनुभव को देखने के बाद भारतीय फैंस दावा कर रहे हैं कि बीसीसीआई ने उन्हें कप्तान चुनकर बड़ी गलती की है। अगर वह अब भी ऐसा व्यवहार करते हैं तो टीम इंडिया मुश्किल में पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें: ”देखते हैं कैसे टीम आगे बढ़ाएगा…” रवि शास्त्री ने गौतम गंभीर के हेड कोच बनने पर तोड़ी चुप्पी, दिया हैरान कर देने वाला बयान 

यह भी पढ़ें: संजू सैमसन के दोस्त होने की सजा भुगत रहे ये 3 खिलाड़ी, शानदार प्रदर्शन के बावजूद अगरकर ने कर दिया टीम इंडिया से बाहर

Read More at hindi.cricketaddictor.com