Weekly horoscope 21 to 27 july 2024 Libra pisces saptahik rashifal kumbh makar dhanu zodiac sign

Saptahik Rashifal 21 To 27 July 2024: जुलाई महीने के नए सप्ताह की शुरुआत रविवार, 21 जुलाई गुरु पूर्णिमा (Guru Purnima 2024) के दिन से हो चुकी है. इस हफ्ते यानी 21 से 27 जुलाई के बीच कई ग्रहों का गोचर होने वाला है. ग्रहों की चाल में बदलाव होने के कारण इसका प्रभाव सभी राशियों पर भी पड़ेगा.

आइये ज्योतिषाचार्य से जानते हैं कि 21 से 27 जुलाई का समय तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों के लिए कैसा रहने वाला है. साथ ही ज्योतिषी (India Best Astrologer) से जानेंगे कि समस्याओं से बचने के लिए आपको राशिनुसार (Zodiac) कौन से उपाय करने चाहिए.

तुला से मीन साप्ताहिक राशिफल (Libra to Pisces Weekly Horoscope in Hindi)

तुला राशि (Libra):
तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह शानदार होने वाला है. इस सप्ताह आपका समय घूमने, पार्टी करने और मौज मस्ती में बीतने वाला है. मन प्रसन्न रहेगा और जीवन हर तरह से अनुकूल मालूम पड़ेगा. नौकरी में तरक्की की संभावना है. व्यापारी वर्ग के लिए भी समय अनुकूल रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेगी. स्वास्थ्य में थोड़ी गड़बड़ होती दिख रही है. रूके हुए काम बनेंगे. लेकिन अति आत्मविश्वास से बचें और जल्दबाजी में कोई बड़ा फैसला ना लें.

उपाय-संकट मोचन का पाठ करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio):
इस सप्ताह आप उहापोह की स्थिति में रहेंगे. जीवन आपके सामने एक साथ कई विकल्प लेकर आएगा और अंतिम निर्णय को लेकर आप स्वयं को भ्रमित अनुभव करेंगे. बहुत संभावना है कि आपके सामने एक साथ ही जॉब के कई ऑफर आ जाएं और आप चकरा जाएं कि किस रास्ते पर जाना सही साबित होगा. मन को एकाग्र करें और अपने ईष्ट का नाम लेकर चुनाव करें, आप गलत साबित नहीं होंगे. निर्णय तक पहुंचने के लिए किसी बड़े और विश्वासपात्र व्यक्ति का सहारा ले सकते हैं, लेकिन हर किसी से सलाह लेने से बचें. पारिवारिक जीवन बढि़या रहेगा. कार्यालय में माहौल पक्ष में रहेगा. व्यापार की स्थिति भी बढि़या रहेगी, किंतु गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें.

उपाय-बंदरों को आलू खिलाएं.

धनु राशि (Sagittarius):
इस सप्ताह आपकी बहुत सारे रिश्तेदारों और अजनबियों से भी मुलाकात की संभावना है. बातचीत में अपनी वाणी संयत रखें, ताकि आपके संबंध मधुर बने रहें. इस सप्ताह प्रेम के मामले में आपको सुख मिल सकता है. दांपत्य जीवन में भी प्रेम बढ़ने के योग हैं. एक बात का विशेष ध्यान रखें कि सबकी सलाह से ही काम करें. इस सप्ताह आप प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं. भौतिक सुख सुविधाओं में भी धन खर्च होने के योग हैं. व्यापार में वृद्धि के योग हैं. कार्यालय में भी समय और माहौल अनुकूल रहने वाला है.

उपाय-हनुमानजी के पान का भोग लगाएं.

मकर राशि (Capricorn):
मकर राशि के जातकों के लिए फरवरी का यह सप्ताह थोड़ा व्यस्तता वाला रहेगा. आपको एक साथ कई तरह के काम में समय देना पड़ेगा. दफ्तर और निजी जीवन में संतुलन स्थापित करेंगे तो मानसिक तनाव नहीं होगा. जिन लोगों के प्रॉपर्टी या वाहन खरीदी-बिक्री संबंधी काम अटके हुए हैं वे इस सप्ताह पूरे हो जाएंगे. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. पारिवारिक स्थिति में शांति रहेगी. प्रेमी-प्रेमिकाओं का आपसी विवाद हो सकता है, लेकिन अविवाहित युवक-युवतियों के विवाह की बात आगे बढ़ेगी. आर्थिक मामलों के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा.

उपाय-हनुमानजी को लाल गुलाब की माला अर्पित करें. 

कुम्भ राशि (Aquarius):
इस राशि के लिए सप्ताह आर्थिक सफलता देने वाला साबित होगा. पिछले सप्ताह धन की कमी से जूझते रहे, लेकिन इस सप्ताह राहत रहेगी. पुराना अटका हुआ पैसा लौट आएगा. नया वाहन खरीदने के योग बनेंगे. प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों के लिए भी सप्ताह ठीक है. नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं या विस्तार चाहते हैं तो जरूर करें लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों की बॉस से थोड़ी अनबन हो सकती है, लेकिन इस दौरान संयम से काम लें, सब ठीक हो जाएगा. पारिवारिक स्थिति में सुख शांति रहेगी और संतानपक्ष के कार्य उत्तम होंगे.

उपाय-मंगलवार को हनुमानजी के चोला चढ़ाएं.

मीन राशि (Pisces):
मीन राशि के जातकों के लिए सप्ताह श्रेष्ठ है. आप इस सप्ताह उन कार्यों को भी करने में कामयाब हो जाएंगे, जिनके लिए लंबे समय से प्रयासरत हैं. धार्मिक, आध्यात्मिक उन्नति की ओर अग्रसर होंगे. पारिवारिक समागम, शुभ कार्यों में जाने का संयोग बनेगा. यात्राएं अधिक होंगी. पारिवारिक लोग मांगलिक प्रसंगों में जाएंगे, नौकरी और बिजनेस से जुड़े लोग कार्य के सिलसिले में यात्राएं करेंगे. अपनी सफलता के प्रति मन में किसी प्रकार का संशय ना रखें. यदि आपके अनुसार कोई काम ना हो तो क्रोध ना करें.

उपायऊँ हं हनुमते नमः का 108 बार जाप करें.

ये भी पढ़ें: Saptahik Rashifal 2024: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या के लिए कैसा रहेगा सप्ताह, पढ़ें वीकली राशिफल

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Read More at www.abplive.com