jammu kashmir Udhampur Terrorist Attack in police chowki encounter between security forces and terrorists

ऐप पर पढ़ें

Udhampur Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकी हमले के बाद एक और आतंकी वारदात सामने आई है। उधमपुर में आतंकियों ने पुलिस चौकी को घेर लिया है। जम्मू कश्मीर पुलिस के अनुसार, सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी चल रही है। एसएसपी जोगिंदर सिंह ने बताया कि बसंतगढ़ तहसील की सांग पुलिस चौकी को आतंकियों ने घेर दिया था और गोलीबारी शुरू कर दी थी। हालांकि तुरंत हरकत में आकर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि रात 8 बजे के आसपास सांग पुलिस चौकी पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। आतंकी जंगल की तरफ भाग गए हैं और उनकी तलाशी के लिए सुरक्षाबलों ने अभियान शुरू कर दिया है। रिपोर्टों के अनुसार, आसपास की सुरक्षा बलों की चौकियों से अतिरिक्त जवानों को मौके पर भेजा गया है। यह क्षेत्र उधमपुर से सड़क मार्ग से 164 किमी और पैदल मार्ग से 28 किमी दूर है।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि कठुआ, उधमपुर और भद्रवाह से शुरू किए गए ऑपरेशन में 50 लोगों को हिरासत में लिया गया, जिनसे घात लगाकर किए गए हमले के संबंध में पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि जंगलों में छिपे आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें मारने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है। कई इलाकों में तलाशी के साथ, उधमपुर, सांबा, राजौरी और पुंछ जिलों के घने जंगलों में अधिक बल तैनात किए गए हैं।

कठुआ में पांच जवान शहीद

भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सोमवार को जम्मू कश्मीर में जिला मुख्यालय कठुआ से लगभग 150 किलोमीटर दूर बदनोटा गांव के पास माछेड़ी-किंडली-मल्हार पहाड़ी मार्ग पर अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे दो सैन्य वाहनों पर ग्रेनेड फेंके और अंधाधुंध गोलीबारी की। पांच महीने के अंदर जम्मू क्षेत्र में आंतकवाद की इस पांचवीं घटना में पांच सैनिक शहीद हो गये थे।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और सेना प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने उत्तराखंड के शहीद सैनिकों- नायब सूबेदार आनंद सिंह, हवलदार कमल सिंह, राइफलमैन अनुज नेगी, नायक विनोद सिंह और राइफलमैन आदर्श नेगी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Read More at www.livehindustan.com