mumbai coastal road third phase will be opened for general public from July 11 ann

Mumbai News: मुंबईकरों के लिए खुशखबरी है. कल यानी 11 जुलाई से मुंबई कोस्टल रोड का तीसरा चरण शुरू कर दिया जाएगा. तीसरा चरण कल सुबह सात बजे से वाहन चालकों के लिए खोल दिया जाएगा. अब मरीन लाइन्स से वर्ली सी-लिंक तक सीधी नॉन-स्टॉप यात्रा संभव हो पाएगी. दूसरे चरण में मरीन लाइन्स से हाजीअली तक का मार्ग खोला गया था.  जबकि पहले चरण में बिंदु माधव चौक वर्ली से मरीन लाइन्स तक तटीय सड़क यातायात के लिए खोली गई थी.

तीसरे चरण के पूरा होने के साथ ही मोटर चालक कोस्टल रोड सबवे के माध्यम से मरीन लाइन्स से वर्ली सी फेस स्कूल यानी खान अब्दुल गफ्फार खान मार्ग तक सीधे यात्रा कर सकेंगे.  जबकि शेष अंतिम और चौथा चरण दो परियोजनाओं को जोड़ने का होगा जिसका नाम कोस्टल रोड और वर्ली सी लिंक है.

चौथे चरण के पूरा होने से मिलेगा यह फायदा
कुछ दिन पहले ही इस चरण के दोनों गर्डर स्थापित किए गए हैं और वर्तमान में गर्डरों तक पहुंचने के लिए सड़क बनाई जा रही है. इस चौथे चरण के तीन सप्ताह में पूरा होने के बाद मरीन लाइन्स से बांद्रा और बांद्रा से मरीन लाइन्स तक सीधी यात्रा संभव हो सकेगी.

पिछले महीने सीएम शिंदे ने किया था दूसरे चऱण का उद्घाटन
बता दें कि सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और डिप्टी सीएम अजित पवार ने 10 जून को कोस्टल रोड के दूसरे चरण का उद्घाटन किया था. इसके अगले दिन यानी 11 जून को दूसरा चरण आम लोगों के लिए खोल दिया गया था. बता दें कि सीएम शिंदे ने पिछले महीने उद्घाटन के बाद बताया था कि धर्मवीर स्वराज्य रक्षक छत्रपति शांभाजी महाराज कोस्टल रोड का दूसरा फेज खोल दिया गया है. यह सुरंग हाजी अली और अमरसोंस से 6.25 किलोमीटर लंबी है. जुलाई में इसे वर्ली तक के लिए खोला जाएगा.

ये भी पढ़ें- मुंबई हिट एंड रन केस: कोर्ट ने मिहिर शाह को रिमांड पर भेजा, पुलिस बोली- कार का नंबर प्लेट फेंक दिया था

Read More at www.abplive.com