गौतम गंभीर के साथ सपोर्ट स्टाफ की भूमिका में होंगे ये पूर्व खिलाड़ी; तीन नाम आए सामने

Head coach Gautam Gambhir and His Support Staff: भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड यानी बीसीसीआई ने मंगलवार को टीम इंडिया (पुरुष) के नए हेड कोच के रूप में पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के नाम की घोषणा कर दी है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने के बाद उनकी जगह गंभीर लेने वाले हैं। वहीं, गंभीर नए सपोर्ट स्टाफ के साथ काम करते नजर आएंगे।

पढ़ें :- Gautam Gambhir के टीम इंडिया के हेड कोच बनने पर खिलाड़ियों ने दी बधाई; जानिए किसने क्या कहा

दरअसल, राहुल द्रविड़ के साथ उनके सपोर्ट स्टाफ पारस म्हाम्ब्रे, विक्रम राठौड़ और टी दिलीप का कार्यकाल भी समाप्त हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गंभीर का कार्यकाल 1 जुलाई 2024 से लेकर 31 दिसंबर 2027 तक रहेगा। इस दौरान गंभीर को सालाना 12 करोड़ से अधिक की सैलरी मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा वह पसंद के सपोर्टिंग स्टाफ की शर्तों के साथ हेड कोच बनने के लिए राजी हुए हैं। जिसके बाद तीन पूर्व खिलाड़ियों के नाम की चर्चा है जिन्हें गंभीर के सपोर्ट स्टाफ के रूप में नियुक्त किया जा सकता है।

हेड कोच गंभीर के सपोर्ट स्टाफ के रूप में अभिषेक नायर, लक्ष्मीपति बालाजी और विनय कुमार जैसे नाम चर्चा में हैं और बीसीसीआई जल्द ही आवेदन आमंत्रित करेगा। खबर यह भी है कि फील्डिंग कोच के तौर पर टी दिलीप बने रह सकते हैं। वहीं, बल्लेबाजी कोच रहे विक्रम राठौड़ को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में वीवीएस लक्ष्मण के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है।

Read More at hindi.pardaphash.com