Xiaomi 10 Year Anniversary Company Launched 5 New Products in India Phone Vacuum Cleaner

Xiaomi completed 10 years: चीनी कंपनी Xiaomi ने भारतीय बाजार में अपने 10 साल पूरे कर लिए हैं. देश में Xiaomi के गैजेट्स का इस्तेमाल करने वालों की संख्या अच्छी खासी है. भारतीय बाजार में भी Xiaomi का अच्छा खासा प्रभाव रहा है. कंपनी के 10 साल पूरे होने पर Xiaomi ने भारत में अपने 5 लेटेस्ट प्रॉडक्ट उतारने की घोषणा कर दी है.

कंपनी के नए प्रॉडक्ट्स में Redmi 13 5G, वायरलेस इयरफोन, रोबोट वैक्यूम क्लीनर का एक बेहतर वर्जन और दो पावर बैंक शामिल हैं. आइए शाओमी के इन प्रोडक्ट्स के बारे में जानते हैं.  

Redmi 13 5G को किया लॉच

कंपनी ने अपने नए Redmi 13 5G को भारत में उतारने की घोषणा कर दी है. Redmi 13 5G के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.79-इंच FHD+ डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 AE प्रोसेसर चिप मिल रहा है. इसके अलावा फोन में 33W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ 5,030mAh का बैटरी बैकअप भी मिल रहा है.

Redmi 13 5G की कीमत की बात करें तो भारत में ये फोन आपको 12 हजार 999 रुपये की शुरुआती कीमत पर मिलेगा. यूजर्स को बैनिफिट्स देने के लिए  बैंक ऑफर्स भी दिए गए हैं.  

Redmi Buds 5C भारत में हुआ लॉन्च

कंपनी ने भारतीय यूजर्स के लिए अपने नए बड्स 5सी उतार दिए हैं. भारत में इन बड्स की कीमत 1 हजार 999 रुपये रखी गई है. नए रेडमी वायरलेस ईयरबड्स के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 12.4mm डायनेमिक टाइटेनियम ड्राइवर और AI ENC के साथ क्वाड-माइक सेटअप है दिया हुआ है.

इसके अलावा 40dB का एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन भी इसमें मिलेगा. बैटरी की बात करें तो इसमें 36 घंटे तक का प्लेटाइम मिलेगा और ईयरबड्स के साथ 7 घंटे तक का प्लेटाइम मिलेगा. इसमें ब्लूटूथ 5.3 दिया गया है.  

Xiaomi ने दो नए पावर बैंक किए लॉन्च

कंपनी भारत में अपने दो नए पावर बैंक भी लॉन्च किए हैं. जिनमें पहला  Xiaomi Pocket Power Bank है, इसकी पॉवर 10,000mAh की है. वहीं दूसरे पावर बैंक का नाम Xiaomi Power Bank 4i इसमें भी आपको 10,000mAh की पावर मिलेगी.  Xiaomi Pocket Power Bank की बात करें तो इसमें मल्टी-पोर्ट एक्सेस और टू-वे फास्ट चार्जिंग दी गई है. इसके अलावा इसमें बिल्ट-इन टाइप-सी केबल भी दिया गया है. 

Xiaomi Power Bank 4i में  लिथियम-आयन बैटरी दी गई है.  इसमें टू-वे फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है. कंपनी के अनुसार, दोनों पावर बैंक 12-लेयर प्रोटेक्शन सिस्टम के साथ आते हैं और 22.5W फास्ट चार्जिंग, पावर डिलीवरी और क्विक चार्ज 3.0 तकनीक को सपोर्ट करते हैं. कीमत की बात करें तो Xiaomi Pocket Power Bank 1,699 रुपये में मिलेगा. तो वहीं  Xiaomi Power Bank 4i 1 हजार 299 रुपये में मिलेगा. 

Xiaomi रोबोट वैक्यूम क्लीनर X10 भारत में हुआ लॉन्च

कंपनी ने अपने रोबोट वैक्यूम क्लीनर X10 को भारत में उतार दिया है. Xiaomi के मुताबिक इसमें डुअल ऑटो-एम्प्टीइंग वेंट, 2.5L उच्च क्षमता वाला डिस्पोजेबल बैग और 60 पूर्ण सफाई तक स्टोर करने की पॉवर दी गई है. इसके अलावा इसको LDS लेजर नेविगेशन से लैस किया गया है. इसमें 4000Pa सेक्शन पावर है.

बैटरी की बात करें तो इसमें 5200mAh की बैटरी दी हुई है. जिससे ये 240 मिनट तक साफ सफाई कर सकेगा. इसको आप Xiaomi Home App के ज़रिए भी मैनेज कर सकेंगे. इसकी कीमत कंपनी ने 29,999 रुपये रखी है.

यह भी पढ़ें:-

बाकी iPhone से कितना अलग होने वाला है आईफोन 16? कैमरा से लेकर बैटरी तक जानें सब

Read More at www.abplive.com