Maldives luxurious hotel built under sea fishes can be seen while sleeping and bathing

Hotel Under Sea: दुनियाभर के लोगों के लिए समुद्री किनारा सबसे अधिक पसंदीदा जगहों में से हैं. कई लोग बीच का आनंद उठाने के लिए विदेश भी चले जाते हैं, तो कई देश ऐसे भी हैं जो पर्यटन के दमपर मोटी कमाई कर रहे हैं. ज्यादातर लोगों को समुद्र में नहारा और उसके नीचे जाकर समुद्री जीवों को करीब से देखना खूब पसंद आता है. अब ऐसे ही लोगों को लिए समुद्र के भीतर होटल बना दिया गया है, जहां पर आप जाकर करीब से समुद्री जीवों को देख सकते हैं. समुद्र नीचे आराम भी कर सकते हैं और नाश्ते-भोजन का भी आनंद उठा सकते हैं. 

इस आलीशान समुद्री होटल में शीशे की दीवार है, ऐसे में समुद्र में हो रही हर गतिविधि को आप खुली आंखों से देख सकते हैं. होटल में नहाने से लेकर सोने तक की पूरी व्यवस्था है. अपने हर क्रियाकलाप के दौरान आप समुद्र के भीतर घूम रहे जीवों को निहार सकते हैं. समुद्र के भीतर आपको कई जीव घूमते नजर आ सकते हैं. इस नजारे को इंस्टाग्राम पर कारा और नाटे (@karaandnate) साझा किया है, जो एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर हैं. कारा और नाटे इस पूरे होटल का वीडियो रिकॉर्ड करके शेयर किया है, जिसमें वो बता रहे हैं कि यह होटल काफी महंगा है.

होटल में घुसने के बाद नहीं लगेगा महंगा
वीडियो में आप साफतौर पर देख सकते हैं कि समुद्र के नीचे होटल है, जिसमें आलीशान बेड लगे हुए हैं. बैठने के लिए कुर्सियां हैं और पास में टेबल भी है. इस होटल में टॉयलट की भी व्यवस्था है. साथ हैंड बेसिन भी लगा है, इस होटल में आप नहा सकते हैं. अंडरवाटर होटल में जाने के लिए लिफ्ट बनी है, जिसके नीचे कमरे मौजूद हैं, यहां आप अपने बेड पर लेटकर समुद्र का नजारा देख सकते हैं. नाटे ने बताया कि इस होटल में जाना वाकई अद्भुत है, इसमें आने के बाद आपको बिल्कुल नहीं लगेगा कि आप ज्यादा पैसे खर्च कर रहे हैं.


वीडियो पर लोगों ने किए कमेंट
कारा और नेट का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो को अभी तक करीब 10 करोड़ बार देखा जा चुका है, इसके साथ ही 50 लाख से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. 19 लाख से अधिक लोगों ने इस वीडियो को शेयर किया है. इसके अलावा वीडियो पर 55 हजार लोगों ने कमेंट किया है. वीडियो पर एक यूजर ने लिखा, इसका नजारा रात में शायद भयानक होता होगा. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, वीडियो देखने के बाद मेरा एंजायमेंट का लेवल बढ़ रहा है. एक यूजर ने लिखा, मैं इस बात को लेकर चिंतित हूं कि अगर सोते समय होटल के शीशे टूट गए तो क्या होगा. एक अन्य यूजर ने लिखा, जब आप होटल में शौच कर रहे हों और शार्क आपको घूर रही हो तो कैसा नजारा होगा?

समुद्र के नीचे बने होटल का किराया
सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में होटल के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन गूगल पर सर्च करने के बाद पता चलता है कि यह होटल मालदीव में है.  होटल का नाम The Muraka है, जो मालदीव के रंगाली आइलैंड पर स्थित है. होटल में पानी के ऊपर भी कमरे हैं, समुद्र के अंदर वाला कमरा बंगले की तरह बना है. समुद्री पानी के ऊपर बने कमरों की कीमत लगभग 60 हजार रुपये बताई गई है, जबकि समुद्र के नीचे होटल में एक रात रुकने का किराया लाखों में है. 

यह भी पढ़ेंः Moulay Ismail: इस शख्स के हुए 800 से अधिक बच्चे, गिनीज बुक में दर्ज है नाम

Read More at www.abplive.com