Balaxi Pharma के शेयरों में 5% की रैली, Angola और Latin America में बिजनेस बढ़ाने की तैयारी

तेजी से बढ़ती दवा कंपनी बालाक्सी फार्मास्यूटिकल्स के शेयरों में आज 25 जून को 5 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक NSE पर 3.11 फीसदी की बढ़त के साथ 124 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी ने अंगोला (Angola) में स्ट्रेटेजिक हॉस्पिटल पार्टनरशिप और लैटिन अमेरिका में टेंडर बिजनेस हासिल करने की घोषणा की है। कंपनी अपना बिजनेस बढ़ाने के लिए कई अहम कदम उठा रही है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 684.57 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 151.45 रुपये और 52-वीक लो 79.99 रुपये है।

Balaxi Pharma ने Angola में लगभग 50 अस्पतालों के साथ किया टाई अप

बालाक्सी फार्मास्यूटिकल्स ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि इसने अंगोला में लगभग 50 अस्पतालों के साथ गठजोड़ किया है और देश भर में 150 से अधिक अस्पतालों के साथ टाई अप करने की दिशा में काम कर रहा है। हॉस्पिटल बिजनेस में इस विस्तार से कंपनी को इस सेक्टर में हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स को सीधे हाई क्वालिटी वाले फार्मास्यूटिकल प्रोडक्ट्स की सप्लाई करने की अनुमति मिलेगी। यह पहल न केवल अंगोला में जरूरी दवाओं की उपलब्धता को बढ़ाएगी, बल्कि बालाक्सी को देश के हेल्थकेयर सेक्टर में एक बड़ी कंपनी के रूप में भी स्थापित करती है।

बालाक्सी फार्मास्यूटिकल्स ने आगे बताया कि उसने लैटिन अमेरिका के एक प्रमुख बाजार में एक टेंडर हासिल की है। 0.8 मिलियन अमरीकी डॉलर मूल्य की यह टेंडर लैटिन अमेरिका में बड़े टेंडर बिजनेस में कंपनी का पहला कदम है।

Balaxi Pharma के MD का बयान

बालाक्सी फार्मास्यूटिकल्स के MD आशीष माहेश्वरी ने कहा, ठअंगोला में अस्पतालों के माध्यम से डिस्ट्रीब्यूशन का विस्तार करना, अंगोला में किफायती और क्वालिटी हेल्थकेयर तक पहुंच में सुधार करने के हमारे मिशन में एक अहम कदम है। अस्पतालों के साथ सीधे जुड़कर हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारे प्रोडक्ट उन रोगियों तक पहुंचें जिन्हें उनकी सबसे अधिक जरूरत है, जिससे बेहतर स्वास्थ्य सेवा में योगदान मिलता है।”

माहेश्वरी ने आगे कहा, “एक प्रमुख लैटिन अमेरिकी बाजार में हमारा पहला टेंडर हासिल करना ग्लोबल बिजनेस का विस्तार करने के हमारे कमिटमेंट को दिखाता है। लैटिन अमेरिकी बाजार में यह सफलता न केवल हमारे रेवेन्यू सोर्स में विविधता लाती है, बल्कि हाई ग्रोथ पोटेंशियल वाले नए भौगोलिक क्षेत्रों में प्रवेश करने के हमारे रणनीतिक दृष्टिकोण को भी दिखाती है।”

Balaxi Pharma के बारे में

बालाक्सी फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड हैदराबाद स्थित एक दवा कंपनी है जो फ्रंटियर मार्केट्स में दवा प्रोडक्ट्स के वितरण में विशेषज्ञता रखती है। अफ्रीका, लैटिन अमेरिका और अन्य हाई-ग्रोथ रीजन पर फोकस करते हुए बालाक्सी का लक्ष्य किफायती कीमतों पर अच्छी गुणवत्ता वाली दवाइयां प्रदान करके हेल्थकेयर की पहुंच को बढ़ाना है। FY24 की चौथी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 34.94 फीसदी बढ़कर 10.93 करोड़ रुपये हो गया। हालांकि, इस अवधि में कंपनी का रेवेन्यू 25.84 फीसदी घटकर 59.83 करोड़ रुपये पर आ गया।

Read More at hindi.moneycontrol.com