‘किसी को नहीं पता कि कौन सा शॉट कब खेलना है’ पाकिस्तान के हेड कोच ने अपनी टीम पर लगाए बड़े आरोप

Pakistan Cricket- India TV Hindi

Image Source : GETTY
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में निराशाजनक प्रदर्शन रहा। बाबर आजम की अगुआई वाली टीम टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई। ग्रुप स्टेज के दौरान पाकिस्तान की टीम को अमेरिका और भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान की टीम को अमेरिका के हाथों मिली हार का भारी नुकसान हुआ। इस मैच के बाद पूरी टीम की जमकर आलोचना हुई। हालांकि उन्होंने कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ अपने मैच जीते, लेकिन यह काफी नहीं था। टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होते ही पाकिस्तान के कारण फैंस और विशेषज्ञों दोनों ने आलोचना की और मीडिया रिपोर्टों के अनुसार , यहां तक ​​कि मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने भी खिलाड़ियों की फिटनेस मानकों और टीम में एकता की कमी को लेकर उन पर निशाना साधा।

पाकिस्तान के कोच ने लगाए बड़े आरोप

कर्स्टन ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने के बाद टीम से बात की थी और रिपोर्टों में दावा किया गया था कि उन्होंने क्रिकेटरों से कहा था कि उनकी फिटनेस का स्तर इंटरनेशनल लेवल के अनुरूप नहीं है। कर्स्टन ने आगे कहा कि इतना अधिक क्रिकेट खेलने के बावजूद, किसी को नहीं पता कि कौन सा शॉट कब खेलना है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 2011 में भारत को वनडे वर्ल्ड कप जिताने वाले कर्स्टन ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम के आकलन में कोई कोताही नहीं बरती।

क्या बोले गैरी कर्स्टन?

एक वरिष्ठ पत्रकार के हवाले से रिपोर्ट के अनुसार कर्स्टन ने कहा कि पाकिस्तान की टीम में कोई एकता नहीं है। वे इसे टीम कहते हैं, लेकिन यह टीम नहीं है। वे एक-दूसरे का समर्थन नहीं कर रहे हैं। हर कोई अलग-थलग है, बाएं और दाएं। मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन मैंने ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी। पाकिस्तान ने रविवार को आयरलैंड के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में तीन विकेट से जीत दर्ज की। शाहीन अफरीदी और इमाद वसीम ने तीन-तीन विकेट लेकर आयरलैंड को सिर्फ 106 रन पर रोक दिया। हालांकि, जवाब में पाकिस्तान नियमित अंतराल पर विकेट खोता रहा और रन चेज में खुद को मुश्किल में पाया। बाबर आजम ने नाबाद 32 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: लॉकी फर्ग्यूसन ने बनाया रिकॉर्ड, PNG के खिलाफ फेंके 4 मेडन ओवर्स

भारतीय फुटबॉल का बड़ा एक्शन, फीफा वर्ल्ड कप 2026 में नहीं मिली जगह तो हेड कोच को हटाया

Latest Cricket News

Read More at www.indiatv.in