राष्ट्रपति मुर्मू ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद पर नियुक्त किया, अपने हाथों से खिलाई दही

राष्ट्रपति मुर्मू से मिले पीएम मोदी।- India TV Hindi

Image Source : X (@RASHTRAPATIBHVN)
राष्ट्रपति मुर्मू से मिले पीएम मोदी।

शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में एनडीए के संसदीय दल की बैठक संपन्न हुई जिसमें नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से देश का नेतृत्व सौंपा गया। इसके बाद एनडीए के सभी दलों के नेता और उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद भी राष्ट्रपति भवन पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मुलाकात की कई तस्वीरें भी सामने आई हैं जो लोगों का ध्यान खींच रही हैं। 

राष्ट्रपति मुर्मू ने नरेंद्र मोदी को पीएम पद पर नियुक्त किया

नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन पहुंचकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके बाद भारत के संविधान के अनुच्छेद 75 (1) के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के कार्यालय के लिए नियुक्त किया। राष्ट्रपति ने नरेंद्र मोदी से केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सदस्य नियुक्त किए जाने वाले अन्य व्यक्तियों के नामों के बारे में सलाह देने और राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की तारीख और समय बताने का अनुरोध किया है। 

राष्ट्रपति मुर्मू ने पीएम मोदी को खिलाई दही

शुक्रवार को नरेंद्र मोदी को पीएम पद पर नियुक्त करने के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी ने नरेंद्र मोदी को अपने हाथों से दही खिलाई। पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रही है। लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी रविवार 9 जून 2024 को तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 09 जून 2024 को शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी।

दिल्ली में धारा 144 लागू 

दिल्ली पुलिस ने नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी है। वहीं 9 और 10 जून के लिए दिल्ली में नो फ्लाईंग जोन घोषित कर दिया गया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को बहुमत का आंकड़ा नहीं मिला है। ऐसे में भाजपा अन्य दलों के सहयोग के साथ एनडीए की सरकार बनाने जा रही है। 7 जून को हुई एनडीए संसदीय दल की बैठक में सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री के लिए चुना गया है। 

ये भी पढ़ें- जेपी नड्डा के आवास पर एनडीए की बैठक, एनसीपी अजीत पवार की हिस्सेदारी पर होगी चर्चा

नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया, शपथग्रहण के लिए मिला निमंत्रण

Latest India News

Read More at www.indiatv.in