बीच वाला मजा लेना है तो बच्चों के साथ बना लें प्लान, ये हैं दिल्ली-एनसीआर के Famous Water Park और उनके Charge

Water Park Delhi NCR- India TV Hindi

Image Source : FREEPIK
Water Park Delhi NCR

दिल्ली एनसीआर के लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं। हालांकि यहां के लोग किसी भी मौसम में इंजॉय करना नहीं भूलते हैं। अब गर्मी की छुट्टियों में बीच वाला मजा लेने के लिए दिल्लीवासियों के पास वाटर पार्क अच्छा ऑप्शन है। दिल्ली एनसीआर में ऐसे कई वाटर पार्क हैं जहां लोगों की भीड़ लगी रहती है। बच्चों को वाटर पार्क में खूब मजा आता है। आप फैमिली या दोस्तों के साथ वीकेंड पर हीट को बीट करने के लिए वाटर पार्क जा सकते हैं। चलिए हम आपको दिल्ली एनसीआर के फेमस वाटर पार्क के नाम और फीस के बारे में पूरी जानकारी दे देते हैं।

दिल्ली एनसीआर के फेमस वाटर पार्क

वर्ल्ड ऑफ वंडर्स, नोएडा

ये नोएडा के जीआईपी मॉल के एरिया में एडवेंचर पार्क है, जो काफी फेमस है। अगर आप डीएलएफ मॉल जाते हैं तो उससे चंद कदम की दूरी पर है। यहां 20 से ज्यादा राइड्स जहां आप फुल मजे कर सकते हैं। यहां पानी वाले झूले और कई तरह की दूसरी राइड्स भी हैं। बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को इस वाटर पार्क में खूब मजा आने वाला है।

चार्ज- बच्चों की एंट्री फीस 999, बड़ों की 1450 और सीनियर सिटीजन की 999 है।

एडवेंचर पार्क, रोहिणी 

एडवेंचर आइलैंड के नाम से फेमस ये वाटर पार्क मेट्रो वॉक मॉल के अंदर है। यहां एक दो नहीं बल्कि 25 राइड्स हैं। कई खतरनाक राइड्स आपका सिर घुमा देंगी। दिल्ली में रहने वाले लोग सबसे ज्यादा इस वॉटर पार्क में जाते हैं। यहां फूड से लेकर गेमिंग जोन और बच्चों के साथ घूमने की गई जगह हैं। वीकेंड पर यहां काफी भीड़ रहती है। आप यहां रेन डांस का भी मजा ले सकते हैं। 
चार्ज- वीक डेज में टिकट 550 की है और वीकेंड पर 600 रुपए चार्ज है। सीनियर सिटीजन के लिए 350 रुपए फीस है।

स्प्लैश वॉटर पार्क, नार्थ दिल्ली

दिल्ली के फेमस वाटर पार्क में स्प्लैश का नाम भी आता है। यहां की पानी वाली राइड्स आपको रोमांचित कर देंगी। नेचर के बीच बना ये वाटर पार्क लोगों को खूब पसंद आता है। यहां साइक्लोन फैमिली स्लाइड, मशरूम फॉल, हाराकिरी और मल्टी लेन स्लाइड्स जैसी राइड्स हैं। आप फैमिली या दोस्तों के साथ इस वाटर पार्क में जा सकते हैं।
चार्ज- बच्चों की एंट्री फीस 400 रुपए और बड़ों की 700 रुपए है। अगर कपल एंट्री करते हैं तो आपको 1000 रुपए चुकाने होंगे।

फन एन फूड विलेज, गुरुग्राम

मजेदार राइड्स और वाटर पार्क के लिए फन एन फूड विलेज भी फेमस है। यहां एक आर्टिफिशियल रिवर है जिसमें बच्चे नदी की सैर कर सकते हैं। यहां पहुंचते ही चिलचिलाती धूप में बढ़िया का अहसास होता है। एनसीआर के लोग इस वाटर पार्क को खूब पसंद करते हैं। वीकेंड पर यहां काफी भीड़ रहती है। आप फ्रेंड्स और बच्चों के साथ ट्रिप प्लान कर सकते हैं।
चार्ज- बच्चों की एंट्री फीस 500 रुपए है और बड़ों को 1000 रुपए देने होंगे।

ड्रिजलिंग लैंड, गाजियाबाद

दिल्ली-मेरठ रोड पर स्थित Drizzling Land भी मजेदार वाटर पार्क है। यहां बच्चों के लिए एक्वाटिक एडवेंचर पार्क भी है। बड़े हों या बच्चे हर उम्र के लोग यहां मजेदार राइड्स इंजॉय कर सकते हैं। बच्चों की उम्र के हिसाब से अलग-अलग जोन बनाए गए हैं। बड़ों के लिए रेवोलविंग टावर और वेव पूल जैसी राइड्स हैं। वहीं डिस्क कोस्टर में आप डांस और गाने का मजा ले सकते हैं। यहां आपके रुकने के लिए रूम भी हैं। अलग टाइप फन के लिए तैयार हो जाएं।
चार्ज- बच्चे के लिए 600 रुपए देने होंगे और बड़ों की फीस 950 रुपए है।
 

Latest Lifestyle News

Read More at www.indiatv.in