Shukraditya Rajyoga 2024 Sun Venus Transit In Taurus Effect On Zodiac Signs

Shukraditya Rajyoga: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों का खास महत्व होता है. ग्रहों के स्‍थान परिवर्तन से कई महत्वपूर्ण योग बनते हैं. सूर्य और शुक्र की युति से 10 साल बाद शुक्रादित्‍य राजयोग बनने जा रहा है.

14 मई को ग्रहों के राजा सूर्य वृषभ राशि में गोचर करेंगे. तो वहीं 19 मई को शुक्र भी वृषभ राशि में आ जाएंगे. सूर्य और शुक्र के साथ आने से शुभ शुक्रादित्य राजयोग का निर्माण होगा. इस योग की वजह से कुछ राशियों के मुश्किल भरे दिन खत्म होने वाले हैं.

वृषभ राशि (Taurus)

शुक्रादित्‍य राजयोग बनने से वृषभ राशि के लोगों के अच्‍छे दिन शुरू हो जाएंगे. यह योग इसी राशि में बनने वाला है इसलिए आपको  इस योग के शुभ फल आपको सबसे अधिक मिलेंगे. इस समय इस राशि के लोगों को हर काम में सफलता मिलेगी.

सूर्य और शुक्र मिलकर आपके जीवन में सुख-सुविधाएं और मान सम्मान बढ़ाएंगे. शुक्र की कृपा से आपकी लव लाइफ भी बहुत अच्छी रहेगी. पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा. इस राशि के लोगों को हर क्षेत्र में लाभ होगा. व्यापार में मुनाफा कमाएंगे.

मिथुन राशि (Gemini)

वृषभ राशि में शुक्र और सूर्य मिलकर मिथुन राशि के लोगों को बहुत लाभ पहुंचाने वाले हैं. इस राशि के लोगों को भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा. आप अपने करियर में खूब प्रगति करेंगे और सफलता हासिल करेंगे. बिजनेस में कोई बड़ी डील फाइनल करेंगे.

मिथुन राशि के लोगो के करियर में प्रमोशन के भी योग बनने की संभावना है. इस समय आप अपने कार्य से प्रसन्‍न और संतुष्‍ट रहेंगे. आप लोगों के वेतन में वृद्धि होने की संभावना है. आपको काम के सिलसिले में विदेश जाने का भी मौका मिलेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के लिए शुक्रादित्‍य राजयोग बहुत लाभकारी रहने वाला है. इस योग के शुभ प्रभाव से आपकी सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी. नौकरीपेशा जातकों के लिए प्रमोशन के योग बनेंगे. आपके वेतन में भी वृद्धि होने की संभावना है. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और आय के नए स्रोत बनेंगे. 

कुंभ राशि के लोग या वाहन या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. आपको कमाई के कई नए अवसर प्राप्त होंगे. इस राशि के लोग करियर में खूब तरक्की करेंगे. व्यापार में भी आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा और आपका बिजनेस तेजी से आगे बढ़ेंगे. 

ये भी पढ़ें

हनुमान जी को बुलाने का मंत्र क्या है? मंगलवार को कैसे पाएं संकट मोचन का आशीर्वाद

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Read More at www.abplive.com