Apple Let Loose Event 2024 iPad Pro 2024 launched details specs and prices

iPad Pro 2024 Launched in India: मई 2024 में होने वाले एप्पल इवेंट का इंतजार पिछले कई महीनों से किया जा रहा था. आज भारतीय समयानुसार 7:30 बजे इवेंट की शुरुआत हुई और इस इवेंट में एप्पल में अपना नया आईपैड iPad Pro 2024 लॉन्च कर दिया. कंपनी ने इसे 11 इंच और 13 इंच के दो मॉडल में लॉन्च किया है. आइए हम आपको इसके बारे में बताते हैं.

दो साइज मॉडल्स में हुआ लॉन्च

iPad Pro (2024) को एक नए डिजाइन के साथ लॉन्च किया गया है. यह आईपैड दो साइज मॉडल – 11 इंच और 13 इंच में लॉन्च किया गया है. ये दोनों मॉडल पुराने आईपैड मॉडल्स की तुलना में काफी पतले हैं. एप्पल ने बताया कि ये पुराने iPod nano से भी पतले हैं, और इसलिए ये एप्पल द्वारा बनाए गए सबसे पतले डिवाइस हैं. 11 इंच वाले मॉडल की चौड़ाई 5.3mm है और 13 इंच वाले मॉडल की चौड़ाई 5.1mm है. इस आईपैड को कंपनी ने सिल्वर और स्पेस ब्लैक कलर के ऑप्शन्स में लॉन्च किया है.

कंपनी ने इसमें Ultra Retina XDR डिस्प्ले दी है, जिसे एप्पल ने दुनिया का सबसे एडवांस डिस्प्ले बताया है. इसकी स्क्रीन को OLED टेक्नोलॉजी के साथ बनाया गया है. यह SDR फॉर्मेट में 1000 निट्स और HDR में 1600 निट्स की फुल पीक ब्राइटनेस प्रदान करती है.

एप्पल का पहला M4 चिपसेट डिवाइस

इस बार के एप्पल इवेंट में लॉन्च होने वाला iPad Pro Apple M4 चिपसेट के साथ लॉन्च हुआ है. एप्पल ने बताया कि M4 चिपसेट साथ आने वाला यह एप्पल का पहला डिवाइस भी होगा. इसके बारे में एप्पल ने बताया कि iPad Pro 2024 को पतले डिजाइन के साथ पॉवरफुल परफॉर्मेंस के लिए यह नया प्रोसेसर देना काफी जरूरी था. 

 

इस ख़बर को अपडेट किया जा रहा है…

Read More at www.abplive.com