Guru gochar 2024 jupiter transit in taurus kuber yoga effects lucky zodiac signs

Kuber Yog: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों का खास महत्व होता है. ग्रहों के स्‍थान परिवर्तन से कई महत्वपूर्ण योग बनते हैं. सभी राजयोग में कुबेर राजयोग को बहुत शुभ और फलदायी माना जाता है.

गुरु 1 मई को वृषभ राशि में गोचर कर चुके हैं. देवताओं के गुरु बृहस्‍पति के वृषभ राशि में आने से कुबेर योग का निर्माण हो रहा है. ज्‍योतिष शास्त्र में इस को योग को बहुत लाभकारी माना गया है. कुबरे योग 3 राशियों के लिए बहुत भाग्‍यशाली रहने वाला है.

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के लोगों को कुबेर योग का बहुत लाभ मिलने वाला है. गुरु ने आपके धन और वाणी के भाव में गोचर किया है. इसके शुभ प्रभाव से आपको अचानक से धन लाभ होने की संभावना है. इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और आप पैसों की तंगी से उबर पाएंगे.

इस राशि के जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके प्रमोशन के योग बन रहे हैं. इस राशि के लोगों को अपने परिवार और दोस्तों का पूरा सहयोग और प्‍यार मिलेगा. आपकी आमदनी के स्रात भी बढ़ेंगे. गुरु की कृपा से आप धन-धान्‍य से समृद्ध रहेंगे.

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वालों के लिए कुबेर योग बहुत लाभकारी सिद्ध होगा. आपको अपने कार्यों में भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा. इस राशि के जो लोग व्‍यापार करते हैं उन्हें अच्‍छा मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा. आप नई योजनाओं पर काम करेंगे जो आपके लिए लाभकारी रहेंगी.

कर्क राशि वालों के परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ने के संकेत हैं. आपको विदेश जाने का मौका मिल सकता है. आप किसी मांगलिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. छात्रों के लिए यह समय बहुत शुभ रहने वाला है. आपको कार्यों में सफलता जरूर मिलेगी. आपकी आय के नए स्रोत बनेंगे.

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के लोगों को कुबेर योग से अनुकूल परिणाम प्राप्‍त होंगे. व्‍यापारियों के लिए यह समय बहुत अच्‍छा साबित होगा. व्‍यापारियों के लिए तरक्‍की और मुनाफे के योग बन रहे हैं. आप अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. आपको अपनी काबिलियत को दिखाने के कई बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं.

नौकरीपेशा जातकों के लिए वेतन में वृद्धि के योग भी बन रहे हैं. आपके प्रमोशन होने के पूरे योग बन रहे हैं. व्‍यापारियों को मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा. आप अपने व्यापार को बढ़ाने का प्रयास करेंगे जिसमें आपको सफलता मिलेगी. इस योग के शुभ प्रभाव से आपकी सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी.

ये भी पढ़ें

राजनीति में सफलता के लिए किस ग्रह का शुभ होना सबसे जरुरी है?

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Read More at www.abplive.com