Saptahik rashifal 6 to 12 may 2024 all zodiac signs Weekly horoscope in hindi

Weekly Rashifal: नए सप्ताह की शुरुआत सोमवार, 06 मई 2024 से हो चुकी है. यह नया सप्ताह यानी 06 से 12 मई तक का समय कुछ राशियों के लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है तो कुछ राशियों को थोड़ी परेशानी हो सकती है.

आइये ज्योतिष (Astrologer) से जानते हैं मेष से मीन सभी 12 राशियों का 06-12 मई 2024 तक का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope).

मेष राशि (Aries)-

मेष राशि के लोग सप्ताह की शुरुआत में बहुत ज्यादा पॉजिटिव रहेंगे. आपकी एनर्जी लेवल अच्छी होगी, लेकिन इसे सही जगह इस्तेमाल करना जरूरी रहेगा वरना समस्या आ सकती है. इस समय फैमिली को टाइम दें और अपने जीवनसाथी के साथ नर्मी से पेश आएं. इससे आपका रिलेशनशिप मजबूत होगा, आपस में बॉन्डिंग बनेगी और आपकी केमिस्ट्री बढ़िया होगी.

इस सप्ताह रोमांस के योग बनेंगे. आपको ईगो में आकर कुछ भी बोलने से बचना चाहिए. बिजनेस के लिए एक अच्छा समय रहेगा. लेकिन सामने वाले की सुनना भी जरूरी होगा. सप्ताह के बीच में प्रबल धन लाभ के योग बनेंगे और प्रॉपर्टी का लाभ हो सकता है.

परिवार के लोग आपकी बात को महत्व देंगे. आपकी वाणी में मजबूती आएगी. सप्ताह के अंतिम दिनों में किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं. दोस्तों का सपोर्ट बना रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus)-

वृषभ राशि के वाले सप्ताह की शुरुआत में अधिक खर्चों से से परेशान रहेंगे. साथ ही आपके सेहत में भी उतार-चढ़ाव बने रहने की संभावना है. कामकाज में भाग दौड़ रहेगी. लेकिन सप्ताह के बीच में सेहत में सुधार होगा. अपनों का साथ मिलेगा और मैरिड लाइफ इंप्रूव होगी. संतान से भी सुख मिलेगा.

इस वीक आपकी डिसीजन मेकिंग बढ़िया हो जाएगी. बिजनेस में कुछ नए कॉन्ट्रैक्ट साइन करेंगे. सप्ताह के अंतिम दिनों में धन लाभ के योग बनेंगे. भाइयों और दोस्तों के सपोर्ट से भी धन लाभ होगा. आपकी आर्थिक स्थिति के लिए यह एक अच्छा समय रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-

मिथुन राशि के लोग सप्ताह की शुरुआत में अच्छी इनकम पाकर खुश होंगे. इस वीक आपके रुके हुए काम बनेंगे. लव लाइफ में थोड़ी पेशानी रहेगी, लेकिनरोमांस के योग भी बनेंगे. बड़े भाई का सपोर्ट रहेगा. सप्ताह के बीच में धार्मिक कामों पर और आवश्यक कामों पर खर्च होगा.

काम के सिलसिले में इस सप्ताह भाग दौड़ बनी रहेगी. सप्ताह के अंतिम दिनों में आप स्वयं पर धन खर्च करेंगे. वैवाहिक जीवन मजबूत बनेगा और बिजनेस के लिए अच्छा समय रहेगा.

कर्क राशि (Cancer)-

कर्क राशि के लोग सप्ताह की शुरुआत में अपने करियर पर फोकस करेंगे. इस समय जॉब में आपको प्रमोशन मिल सकता है या पुरस्कार भी दिया जा सकता है. पारिवारिक जीवन खुशहाल बना रहेगा. सप्ताह के बीच में अपनों का सपोर्ट रहेगा. लव लाइफ पहले से अच्छी होगी. अगर आप अविवाहित हैं तो शादी की बात चल सकती है.

आपके रिलेशनशिप में प्यार बढ़ेगा. वहीं विवाहित लोगों के जीवन में खुशहाली का आगमन होगा. सप्ताह के अंतिम दिनों में खर्च बढ़ेगा और आप कहीं यात्रा पर भी जा सकते हैं. इस वीक सेहत का ध्यान रखें.

सिंह राशि (Leo)-

सिंह राशि के लोग सप्ताह की शुरुआत में लंबी दूरी की यात्रा पर जाएंगे. किसी खूबसूरत जगह पर जाकर आपको अच्छी एनर्जी मिलेगी, जो आपकी लाइफ को पॉजिटिविटी से भर देगी. भाइयों और परिवारवालों का सपोर्ट रहेगा. फ्रेंड्स के साथ भी इंजॉय करेंगे.

सप्ताह के बीच में करियर पर ध्यान देंगे. आपका एक्सपीरियंस आपको वर्कप्लेस पर मजबूत बनाएगा. सप्ताह के अंतिम दिनों में लव लाइफ को एंजॉय करेंगे. इनकम बढ़ेगी और आपको नए रिसोर्सेस का लाभ मिलेगा.

कन्या राशि (Virgo)-

कन्या राशि के लोग सप्ताह की शुरुआत में ससुराल पक्ष के लोगों के साथ व्यस्त रहेंगे. इस दौरान किसी कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिल सकता है. सेहत भी कमजोर रहने की संभावना है. धन खर्च के योग बनेंगे.

सप्ताह के मध्य में दोस्त या रिश्तेदारों के साथ लंबी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है. जॉब में भी बदलाव होने के योग बनेंगे।. आपके मन में धार्मिक भावनाएं बढ़ेंगी. सप्ताह के अंत में करियर पर फोकस करेंगे. जॉब करने वाले लोगों को कुछ समस्याओं के बाद करियर में मजबूती मिलेगी. फैमिली का सपोर्ट मिलेगा.

तुला राशि (Libra)-

तुला राशि के लोग सप्ताह की शुरुआत में मानसिक तनाव और खर्चों से परेशान रहेंगे. सप्ताह के बीच में गृहस्थ जीवन में खुशियां रहेंगी, जो आपको नई ऊर्जा से भर देंगी. बिजनेस में कोई बड़ा काम आपके हाथ लगेगा, जिससे आपकी ग्रोथ होगी. सप्ताह के अंतिम दिनों में धर्म और आध्यात्म में आपकी आस्था बढ़ेगी. पूर्व में किए गए निवेश का भी इस दौरान आपको लाभ मिलेगा. सप्ताह के अंतिम दिनों में किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-

वृश्चिक राशि के लोग सप्ताह की शुरुआत में कुछ विवाद या अधिक खर्चों से परेशान रहेंगे. लेकिन वर्कप्लेस पर आपके विरोधी आपके आगे आने की हिम्मत नहीं करेंगे. सप्ताह के बीच में वैवाहिक जीवन में सुखद पल की एंट्री होगी, आपसी प्रेम बढ़ेगा और आपकी ट्यूनिंग रिश्ते को और मजबूत बनाएगी.

इस दौरान बिजनेस में अच्छी ग्रोथ होगी. लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको किसी भी तरह के निवेश से बचना होगा. साथ ही सेहत को लेकर भी ध्यान रखने की जरूरत रहेगी.

धनु राशि (Sagittarius)-

धनु राशि के लोग सप्ताह की शुरुआत में लव लाइफ में बिजी रहेगा और रोमांस का मौका मिलेगा. लेकिन इगो क्लैश भी हो सकते हैं. आपकी इनकम अच्छी होगी. इस समय जॉब चेंज करने की बात मन में चलती रहेगी. सप्ताह के बीच में आलस से बचें और सेहत का ध्यान रखें.

कार्यक्षेत्र पर कुछ विरोधी परेशान कर सकते हैं. खर्च बढ़ने से भी परेशानी रहेगी. वहीं सप्ताह के अंतिम दिनों में मैरिड लाइफ में उथल-पुथल हो सकती है. लेकिन बिजनेस के लिहाज से यह एक अच्छा समय रहेगा. जॉब में भी इंप्रूवमेंट होगा.

मकर राशि (Capricorn)-

मकर राशि के वाले सप्ताह की शुरुआत में फैमिली को टाइम देंगे. परिवार में आपको खुशी महसूस होगी. लेकिन आपका व्यवहार लोगों को परेशान कर सकता है. इसलिए ज्यादा ईगो दिखाने से बचें. सप्ताह के बीच में लव लाइफ इंप्रूव होगी. लवर के साथ आपकी केमिस्ट्री बढ़िया रहेगी. शादी की बात आगे बढ़ सकती है.

सप्ताह के अंतिम दिनों में सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है. आप संघर्ष से सफलता की ओर बढ़ेंगे.  प्रयास के बाद आप अपने कामों में सफलता प्राप्त कर पाएंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)-

कुंभ राशि के लोग सप्ताह की शुरुआत में किसी यात्र पर जा सकते हैं. दोस्त के साथ अच्छा टाइम बिताने का आपको मौका मिलेगा. आपके किसी दोस्त से आपको फायदा मिलेगा. सरकारी नौकरी करने वालों को भी इस समय फायदा मिलेगा. सप्ताह के बीच में घर पर आनंदपूर्वक समय बिताएंगे. परिवार में कोई शुभ काम होगा, जिससे सब लोग प्रेम से रहेंगे.

जॉब में सिचुएशन इंप्रूव होगी. सप्ताह के अंतिम दिनों में लव लाइफ के लिए अच्छा समय रहेगा और लवर के साथ बढ़िया टाइम स्पेंड करेंगे. वहीं जॉब चेंज करने की स्थिति बन सकती है.

मीन राशि (Pisces)-

मीन राशि वालों को सप्ताह की शुरुआत में धन लाभ हो सकता है. यदि आप सरकारी क्षेत्र से जुड़े हैं तो धन लाभ के योग बन रहे हैं. परिवार में आपकी वैल्यू बढ़ेगी. सप्ताह के बीच में दोस्तों और भाइयों के साथ अच्छा टाइम स्पेंड करेंगे. किसी मंदिर या धार्मिक जगह पर जा सकते हैं.

सप्ताह के अंतिम दिनों में पारिवारिक संबंधों में गहराई आएगी. परिवार का आपको पूरा सहयोग मिलेगा और परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. इस समय जॉब पर आपका फोकस बना रहेगा और करियर भी अच्छा रहेगा.

ये भी पढ़ें: Job Astrology: ऑफिस में तनाव की स्थिति से तुरंत निजात दिलाते हैं ये 10 मंत्र, एक बार जरूर आजमा कर देखें
Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Read More at www.abplive.com