Bhaiyya Ji Manoj Bajpayee Film Dialogues deepak kingrani bhaiyya ji release date and dialogues impact on box office collection

Bhaiyya Ji Manoj Bajpayee Film Dialogues: मनोज बाजपेयी की 100वीं फिल्म ‘भैया जी’ का टीजर आ चुका है. फिल्म 24 मई को रिलीज होने वाली है. इस फिल्म को लेकर फैंस के बीच अजब सा क्रेज है. वजह है फिल्म के टीजर में दिखाया गया मनोज बाजपेयी का अंदाज और उनके मुंह से निकल रहे शुद्ध हिंदी के डायलॉग्स.

फिल्म में मनोज बाजपेयी जो डायलॉग्स बोलते नजर आ रहे हैं, वो गूजबंप्स ला रहे हैं. किसी फिल्म को बेहतरीन बनाने में डायलॉग्स की अहम भूमिका होती है. गैंग्स ऑफ वासेपुर, शोले और डीडीएलजे इस बात का प्रूफ भी हैं. अब इस फिल्म के जरिए वो इतिहास दोहराया जा सकता है.


फिल्म के डायलॉग्स लिखने वाले राइटर

टीजर के आखिर में मनोज बाजपेयी चेहरे पर किसी बाहुबली जैसे एक्सप्रेशन के साथ बोलते दिख रहे हैं, ”भइया जी बोल रहे हैं हम. आ रहे हैं.”. इस डायलॉग के पहले भी कुछ और डायलॉग्स सुनाई देते हैं. इन डायलॉग्स को लिखने वाले राइटर का नाम है दीपक किंग्रानी.

दीपक किंग्रानी वही हैं जिन्होंने इसके पहले मनोज बाजपेयी की फिल्म ‘एक बंदा काफी है’ के भी डायलॉग्स लिखे थे. उन्हें इसके लिए बेस्ट डायलॉग्स का फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड भी मिल चुका है.

फिल्म के वो डायलॉग्स जो रोंगटे खड़े कर देंगे

फिल्मों को अच्छा बनाने में डायलॉग्स का अहम रोल होता है. ‘भैयाजी’ के टीजर में डायलॉग्स सुनकर लग रहा है कि फिल्म देखते समय ऐसे ही और भी कई डायलॉग्स सुनने को मिल सकते हैं. इन डायलॉग्स को हम नीचे बता रहे हैं. देखिए किस तरह शुद्ध हिंदी में बोले गए ये डायलॉग्स अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हुए हैं.

  • फिल्म में एक बाहुबली मनोज बाजपेयी से धमकी भरे अंदाज में बोलते दिखता है, ”सारे क्षेत्र को पता है कि हम क्या हैं और क्या कर सकते हैं. अहंकारी भी बहुत हैं हम. तुम्हारी इज्जत की खातिर विनती कर रहे हैं तुमसे बस.”
  • इसके बाद मनोज बाजपेयी का जवाब कमाल का आता है, ”हम भी आपसे विनती कर रहे हैं कि हमें अपना बेटा दे दीजिए. हम उसे मृत्युलोक पहुंचा के उसके पार्थिव शरीर को बिना किसी खरोच के आपको सौंप देंगे और आपके चरणों में साष्टांग दंडवत प्रणाम करके क्षमा याचना करके चले जाएंगे.”
  • इसके जवाब में बाहुबली गुस्से में तमतमाकर बोलता है, ”हम एक बाप की हैसियत से रिक्वेस्ट कर रहे हैं और तुम …”.
  • इस डायलॉग का जवाब मनोज बाजपेयी जैसे ही देते हैं , लगता है कि 90s की डायलॉग्स से भरी किसी बढ़िया एक्शन फिल्म का सीन चल रहा हो. डायलॉग पढ़ लीजिए, ”बड़ा भाई भी बाप की तरह ही होता है.”

अब सोचिए मनोज बाजपेयी ‘प्रतिशोध का निवेदन’ इस तरह से करेंगे तो फिल्म देखने में तो मजा आने ही वाला है. 2 मिनट 36 सेकेंड का टीजर देखकर उत्सुकता बढ़ रही है, तो इस बात का अंदाजा भी लगाया जा सकता है कि ये उत्सुकता फिल्म की रिलीज के दौरान देखने को भी मिल सकती है. अब ये तो भविष्य बताएगा कि ये उत्सुकता टिकट खरीदने वाली भीड़ में कन्वर्ट हो पाती है या नहीं.

और पढ़ें: Amitabh Bachchan से लेकर Shah Rukh Khan तक, करोड़ों कमाने वाले इन सुपरस्टार्स की पहली सैलरी क्या थी? अमाउंट सुनकर उड़ जाएंगे होश

Read More at www.abplive.com