lips care tips applying lip balm on lips is good or not know more

लिपस्टिक खूबसूरती में चार चांद लगा देती है. लड़कियों को लिपस्टिक लगाना बेहद पसंद होता है. लेकिन कुछ लड़कियों को इससे एलर्जी, जलन, खुजली या होंठ फटने जैसी समस्या होने लगती है.  अगर आप भी इन सब चीजों से परेशान है, तो यह खबर आपके लिए है. आज हम आपको बताएंगे की लिपस्टिक लगाने के पहले लिप बाम लगाना सही होता है या नहीं? आइए जानते हैं इसके बारे में. 

लिप बाम के फायदे

लिप बाम होठों को हाइड्रेट करने में काफी असरदार माना गया है. यह होठों को रूखेपन और फटने से बचाता है साथ ही लिपस्टिक को अधिक समय तक टिकने में मदद करता है. इसलिए आप लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम का इस्तेमाल कर सकते हैं. लिप बाम को लिपस्टिक के पहले होठों पर लगाने से लिपस्टिक समान रूप और आसानी से लगती है. लिप बाम लगाने से होंठ फटने की संभावना कम होती है और लिपस्टिक से होने वाला इन्फेक्शन भी दूर होता है. लेकिन लिपस्टिक लगाने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए.

इन बातों का रखें ध्यान

लिपस्टिक लगाने के बाद अगर आपके होंठ फटने लगते हैं तो आपको लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम लगाना चाहिए यह एक अच्छा विकल्प है. ध्यान रहे लिप बाम लगाने के कम से कम 5 मिनट तक आपको रुकना चाहिए, उसके बाद ही लिपस्टिक लगाना चाहिए. अगर आप मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करते हैं, तो फिर आपको लिप बाम नहीं लगाना चाहिए. अगर आप लिप बाम लगाते हैं, तो लिपस्टिक कम समय तक दिखती है.

सही तरीके से करें इस्तेमाल

लिप बाम लगाने से पहले इसके बारे में पूरी जानकारी ले, सही प्रकार का लिप बाम चुने और सही तरीके से इस्तेमाल करें. इसके अलावा सोने से पहले रोजाना लिप बाम लगाकर सो सकते हैं, इससे आपके होंठ मुलायम रहेंगे और खूबसूरत दिखेंगे. आप धूप में जा रहे हैं, तो सनस्क्रीन युक्त लिप बाम का उपयोग करें. कुछ लोगों को लिप बाम से एलर्जी हो सकती है अगर ऐसा होता है तो डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

यह भी पढ़ें-  Skin Care Tips: इस छोटी सी चीज का इस्तेमाल कर आप भी पा सकते हैं बेदाग स्किन

Read More at www.abplive.com