Aligarh Rampur Baktra village People boycotted Lok Sabha elections 22 years no development here ann

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर प्रशासन के द्वारा तरह-तरह के अभियान चलाए गए. जिससे मतदाताओं को जागरूक किया जा सके और लोकतंत्र के महापर्व में ज्यादा से ज्यादा वोटरों को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए आगे ले जाया जा सके. लेकिन जमीनी स्तर तक यह अभियान सफल नहीं हो पाया है. जिसका अंदाजा तस्वीरों से साफ लगाया जा सकता है. जहां एक ओर प्रशासन के द्वारा ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के दावे किए जा रहे हैं. लेकिन जमीनी स्तर पर ग्रामीण अब मताधिकार का प्रयोग न करने के भी दावे कर रहे है.

दरअसल पूरा मामला अलीगढ़ के तहसील इगलास में स्थित गांव रामपुर बकटरा का है जहां  लोकसभा चुनाव से पहले ही ग्रामीणों के द्वारा चुनाव बहिष्कार का मन बनाया है 7 अप्रैल को लोकसभा हाथरस में मतदान होने हैं उससे पहले ही विधानसभा इगलास के गांव रामपुर बकटरा के ग्रामीणों के द्वारा हाथों में स्लोगन पार्टी का लिए हुए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. 

22 साल से गांव में नहीं हुआ है विकास
ग्रामीणों का आरोप है 22 साल से गांव में विकास कार्य नहीं हुए यही कारण है ग्रामीण आक्रोशित है बारिश के समय में यहां पर जलभराव की समस्या पैदा होती है. लंबे समय से विकास कार्य नहीं तो फिर वोट देने से फायदा क्या यही कारण है. उनके द्वारा मताधिकार का प्रयोग न करते हुए चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर दिया है. जिसके पोस्टर गांव में जगह-जगह लगाए हुए है. फिलहाल ग्रामीणों के द्वारा बनाए गए मन को लेकर अब प्रशासन भी सख्ते में आ सकता है.

ग्रामीणों ने गांव के बाहर लगाया बैनर
स्थानीय ग्रामीण शिकायत करते हुए थक गए है यही कारण है कि उनके द्वारा अबकी बार वोट बहिष्कार का मन बनाते हुए विरोध करने की बात कही है. ग्रामीणों का आरोप है कई बार जनप्रतिनिधि गांव में आए उनका स्वागत भी किया. लेकिन आज तक किसी भी जनप्रतिनिधि के द्वारा विकास कार्य नहीं कराए गए. यही कारण है कि ग्रामीण आक्रोशित नजर आ रहे है और उनके द्वारा अबकी बार चुनाव बहिष्कार का मन बनाते हुए गांव के बाहर भी बैनर टांग दिया है और ग्रामीणों के द्वारा वोट न करने की बात कही जा रही है.

क्या कहते हैं ग्रामीण
ग्रामीणों का आरोप है लंबे समय से गांव में विकास कार्य नहीं हुए है. जब भी गांव में बारिश आती है तो जलभराव की समस्या पैदा होती है और आवागमन के दौरान कई हादसे भी गांव में हो चुके है. जलभराव की समस्या को लेकर गांव के प्रधान से कई बार शिकायत की गई प्रधान बदल गए.समस्या से आहत होकर ग्रामीणों के द्वारा कई बार जिलाधिकारी कार्यालय पर  शिकायत की और गांव प्रधान के खिलाफ आरटीआई भी डाली लेकिन आज तक कोई फल नहीं मिला यही कारण है ग्रामीणों के द्वारा यह प्रदर्शन किया जा रहे है.

ये भी पढ़ें: यूपी कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे बोले- ‘प्रभु राम पीएम मोदी पर नहीं, देश की जनता पर आशीर्वाद बनाएंगे’

 

Read More at www.abplive.com