जर्मनी के इस गांव में 500 सालों से नहीं बढ़ा किराया, रहने के लिए देने पड़ते हैं सिर्फ 84 रुपए

Fugerei Village Germany: जर्मनी के म्यूनिख शहर के उत्तर-पश्चिम में एक गांव है फुगेरेई। इस गांव में 1520 के बाद से घरों का किराया नहीं बढ़ाया गया है। इस गांव में अभी भी बाहर से आकर किराए पर रहने वाले लोगों को 1 डाॅलर का किराया चुकाना पड़ता है।

पिछले कुछ सालों में विभिन्न समाचार पत्रों और सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म पर यह दावा किया जा रहा है कि जर्मनी के ऑग्सबर्ग में स्थित फुगेरेई गांव में 1520 के बाद किराए के रेट नहीं बढ़े हैं। 2023 में वहां घुमने गई महिला ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि फुगेरेई गांव में किराया 1520 के बाद से नहीं बढ़ा है। अभी भी यहां रहने वाले लोग पूरे साल के 1 डाॅलर का भुगतान करते हैं।

जैकब फुग्गर ने की थी इस गांव की स्थापना

जानकारी के अनुसार जैकब फुग्गर नामक शख्स ने जरूरतमंद नागरिकों और कैथोलिक धर्म के लोगों के लिए सस्ते घरों का निर्माण कराया था। जैकब फुग्गर एक रईस और बैंकर थे। उन्होंने 1521 में इस गांव की स्थापना की थी। फुगेरेई गांव की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इस गांव में रहने के लिए एक साल का किराया 1 डाॅलर है। इस गांव में 67 घर और 142 अपार्टमेंट हैं। यहां फिलहाल 150 लोग रहते हैं। इसके साथ ही गांव में एक चर्च भी है।

पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है यह गांव

यहां आने वाले पर्यटकों के लिए गांव में बना पुराना चर्च और घर आकर्षक का केंद्र होते हैं। इसके साथ ही गांव में 10 बजे के बाद बारी-बारी एक घर से एक व्यक्ति को पूरे गांव की रखवाली करने की जिम्मेदारी होती है। जानकारी के अनुसार यह व्यवस्था 1520 से लागू है।

ये भी पढ़ेंः घास और मूंगफली के छिलके खाने को मजबूर लोग! इस शहर में तेजी से गंभीर हो रहा भुखमरी का संकट

ये भी पढ़ेंः विक्टिम का दिल फ्राई करके खा गया था ये हैवान, यूक्रेन के खिलाफ लड़ने के लिए पुतिन ने किया जेल से आजाद

Read More at hindi.news24online.com