Elon Musk Launches Stories feature for X Twitter which worked on Grok AI

Elon Musk: एलन मस्क के माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X (पुराना नाम ट्विटर) पर एक नया फीचर पेश किया गया है. इस फीचर का नाम stories है. यह फीचर एक्स के एआई प्लेटफॉर्म GrokAI की मदद से चलता है. एक्स में आया यह नया स्टोरीज़ फीचर GrokAI की मदद से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी भी ट्रेंडिंग पोस्ट की समरी बना देता है. 

iOS और वेब वर्ज़न के प्रीमियम यूजर्स के लिए उपलब्ध

यह फीचर अभी तक सिर्फ आईओएस डिवाइस और वेब वर्ज़न पर एक्स के प्रमियम यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है. एंड्रॉयड डिवाइस पर एक्स का इस्तेमाल करने वाले लोगों को फिलहाल इस नए फीचर का फायदा नहीं मिलेगा. इस नए फीचर का ऐलान एक्स के आधिकारिक इंजीनियरिंग अकाउंट पर एक पोस्ट के माध्यम से की गई थी, जिसमें लिखा था कि एक्स पर लोग ग्रोक एआई द्वारा तैयार की गई किसी ट्रेंडिंग कंटेंट की समरी पढ़ पाएंगे. यह फीचर अब एक्सप्लोर टैब में प्रीमियम ग्राहकों के लिए उपलब्ध है. यह फिलहाल सिर्फ और आईओएस और वेब वाले लोगों के लिए उपलब्ध है. आप हमें इस फीचर का फीडबैक बताएं. 

इस फीचर का क्या फायदा है? 

नया फीचर एक्स ऐप और वेबसाइट के ‘फॉर यू’ (For You) सेक्शन में उपलब्ध होगा. इस फीचर के लॉन्च के साथ, यूजर्स को अपनी रुचियों के लिए हिसाब से टॉप के ट्रेंडिंग पोस्ट ढूंढने और फिर उस लंबे पोस्ट को पूरा पढ़ने और समझने के लिए अपनी टाइमलाइन पर मेहनत नहीं करनी पड़ेगी. अब यूजर्स को पूरी पोस्ट पढ़ने के बजाय, उन बड़ी खबरों की समरी यानी सार एक्स की टाइमलाइन पर ही मिल जाएगा.

यूजर्स की रुचि के हिसाब से एक्स का नया स्टोरीज़ फीचर ग्रोक एआई का इस्तेमाल करके ट्रेंडिंग स्टोरीज़ का सारांश लोगों सामने पेश कर देगा. इससे लोगों को पूरा लंबा चौड़ा पोस्ट पढ़ने की जरूरत नहीं होगी. यह एक कमाल का फीचर है, लेकिन अभी तक इसे सिर्फ एप्पल डिवाइस और वेब वर्ज़न के प्रीमियम यूजर्स के लिए ही शुरू किया गया है. अब देखना होगा कि इस फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कब तक लॉन्च किया जाता है. 

यह भी पढ़ें:

Free Fire Max Tips and Tricks: नए गेमर्स को आसानी से जीत दिलाएंगे ये 5 बेहतरीन टिप्स एंड ट्रिक्स, ध्यान से समझें पूरा तरीका

Read More at www.abplive.com