Bajaj Pulsar NS400Z Price in India Rs 1.85 Lakh Launched Powerfull Puslar Ever Specifications Booking Details

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने आज भारतीय बाजार में लंबे समय के इंतजार के बाद Bajaj Pulsar NS400Z बाइक को लॉन्च किया। दो दशकों से भी ज्यादा समय से भारतीय मिड-रेंज मोटरसाइकिल बाजार में दबदबा बनाए रखने वाली Pulsar आखिरकार अपनी लाइनअप में सबसे पावरफुल इंजन में भी उपलब्ध है। नई बाइक में 373cc का लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 39.4bhp जनरेट करने में सक्षम है। शार्प लाइन्स और LED DRLs के साथ इसका डिजाइन आधुनिक लगता है। इसमें बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है, जो इसे मस्कुलर दिखाता है। चलिए इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Bajaj Pulsar NS400Z की भारत में कीमत 1.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, इंट्रोडक्टरी) से शुरू होती है। इस कीमत के साथ यह भारतीय बाजार में मौजूद अब तक की सबसे सस्ती 400cc स्ट्रीट-नेकेड मोटरसाइकिल बन गई है। इसकी बुकिंग 5,000 रुपये में शुरू हो गई है और इच्छुक ग्राहक इसे ऑनलाइन या अपने नजदीकी डीलरशिप के जरिए बुक कर सकते हैं।

स्पेसिफिकेशन्स से शुरुआत करें, तो Bajaj Pulsar NS400Z में 373cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो 8,800rpm पर 39.4bhp की पावर और 6,500rpm पर 35Nm का टॉर्क पैदा कर सकता है। इंजन को छह-स्पीड गियरबॉक्स और असिस्ट व स्लिपर क्लच के साथ जोड़ा गया है। बता दें कि समान इंजन Bajaj Dominar 400 में भी शामिल है।

NS400Z पेरिमीटर फ्रेम पर आधारित है जो सामने 43 mm, USD फोर्क और पीछे गैस-चार्ज, प्रीलोड एडजस्टेबल मोनो-शॉक सस्पेंशन से लैस है। वहीं, फ्रंट में 320mm डिस्क और पीछे 230mm डिस्क मौजूद है। बाइक में LED लाइट्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, चार राइड मोड और डुअल चैनल ABS शामिल है।

बाइक NS200 का एक बड़ा रूप लगती है। इसमें फ्रंट में थंडरबोल्ट-स्टाइल DRLs के साथ LED प्रोजेक्टर लैंप मिलता है। फ्यूल टैंक को बड़ा बनाया गया है, जो रेडिएटर को भी ढ़क देता है। साइड और रियर सेक्शन NS200 के समान दिखते हैं लेकिन यहां डिजाइन को शार्प प्रोफाइल मिलता है।

Read More at hindi.gadgets360.com