Tata Consultancy Services topped LinkedIn latest top companies followed by Accenture and Cognizant

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (Tata Consultancy Services) काम करने के लिए बड़ी कंपनियों में पहली पसंद बनी हुई है। TCS ने भारत की टॉप बड़ी कंपनियों की लिस्ट में पहला स्थान कायम रखा है जो कि एम्पलॉयीज के काम करने के लिए पहली पसंद है। इसके बाद दूसरे स्थान पर Accenture आई है, और तीसरे पायदान पर Cognizant ने जगह बनाई है। यानी ये कंपनियां भारत की वे तीन सबसे बड़ी कंपनियां हैं जहां पर लोग काम करना सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।

प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन (LinkedIn) ने हाल ही में अपनी 2024 की टॉप कंपनियों की लिस्ट जारी की है। PTI के अनुसार, इस लिस्ट में इन तीन कंपनियों ने सबसे ऊपर जगह बनाई है। रोचक बात यह भी है कि लिस्ट में 25 कंपनियां शामिल की गई हैं, इन 25 में से 9 कंपनियां ऐसी हैं जो फाइनेंशियल सर्विसेज से जुड़ी हैं। यानी लिस्ट में फाइनेंस संबंधित कंपनियों का दबदबा रहा। LinkedIn ने अपने डेटा का यह 8वां एडिशन जारी किया है। इसमें 25 बड़ी कंपनियां शामिल की गई हैं। 

लिस्ट में 15 कंपनियां मिड साइज कंपनी हैं। जबकि बड़ी कंपनियों में TCS ने टॉप किया है। बड़ी कंपनी उन्हें कहा गया है जिनमें कर्मचारियों की संख्या 500 से ज्यादा है। Tata Consultancy Services, Accenture, और Cognizant टॉप 3 में आई हैं। जबकि TCS पिछले साल की लिस्ट में भी टॉप पोजीशन पर थी। फाइनेंशियल सर्विसेज में Macquarie Group को चौथा स्थान मिला है। Morgan Stanley को पांचवां, और JPMorgan Chase and Co को 6ठवां स्थान मिला है।  

सॉफ्टवेयर एज ए सर्विस (SaaS) प्लेटफॉर्म Lentra ने मिड साइज कंपनियों में टॉप स्थान हासिल किया है। ये वे कंपनियां कही जाती हैं जिनमें कर्मचारियों की संख्या 250 से 500 तक होती है। इसके पीछे ऑनलाइन ट्रेवल प्लेटफॉर्म MakeMyTrip का नाम आया है। लिस्ट में फैशन एवं ब्यूटी रिटेलर Nykaa समेत फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म Dream11 का भी नाम आया है। रिवेन्यू एनालिसिस, नॉन प्रोफिट मैनेजमेंट, और मोबाइल एप्लीकेशन डेवलेपमेंट कुछ ऐसे स्किल यहां बताए गए हैं जो इस वक्त भारी डिमांड में हैं। भारत की सिलिकॉन वैली कहा जाने वाला शहर बेंगलुरू वह टॉप लोकेशन है जहां पर ये कंपनियां बेस्ड हैं। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Read More at hindi.gadgets360.com