AU Small Finance Bank के स्टॉक में एक साल से गिरावट, अब कारोबार को दोगुना करने का रखा टारगेट

एयू स्माल फाइनेंस बैंक के शेयर में पिछले काफी वक्त से गिरावट देखने को मिली है। एक साल से ही शेयर ने अपने निवेशकों को निगेटिव रिटर्न दिया है। हालांकि अब बैंक के एमडी ने एक अहम बयान दिया है। एमडी का कहना है कि बैंक का लक्ष्य अपने कारोबार को बढ़ाने का है और कारोबार को दोगुना करना है।

बैलेंस शीट का आकार

एयू स्माल फाइनेंस बैंक का तीन साल में अपने बैलेंस शीट का आकार दोगुना कर 2.5 लाख करोड़ रुपये करने का लक्ष्य बना रहा है। बैंक को इसमें फिनकेयर एसएफबी के अधिग्रहण और देश में बढ़ती खपत की प्रवृत्ति से मदद मिलेगी। बैंक ने इस सप्ताह ‘एयू रेमिट’ के साथ विदेशी करेंसी कारोबार में और ‘एयू डिजीट्रेड’ के साथ सीमा पार व्यापार में अधिकृत डीलर (एडी-आई) लाइसेंस शुरू किया।

वृद्धि का लक्ष्य 

एयू स्माल फाइनेंस बैंक के प्रबंध निदेशक संजय अग्रवाल ने कहा, “हम अगले तीन साल में 25 फीसदी की वृद्धि का लक्ष्य बना रहे हैं और हम अपने एक दशक पूरा होने तक बहीखाते का आकार दोगुना कर 2.5 लाख करोड़ रुपये कर लेंगे।”

कारोबार बढ़ा

बैंक का कारोबार 2017 में 10,000 करोड़ रुपये की पूंजी से शुरू हुआ था। अब बैंक की पूंजी 1.25 लाख करोड़ रुपये हो गई है। बैंक में कर्मचारियों की संख्या तब 3,000 से बढ़कर अब 46,000 हो गई है। उन्होंने कहा कि बैंक की शाखाएं भी तब के 300 से बढ़कर अब 2,400 हो गई हैं।

शेयर की कीमत

26 अप्रैल 2024 को शेयर की कीमत एनएसई पर 600.90 रुपये के भाव पर बंद हुई। इस दौरान शेयर में 7.95 रुपये (1.31%) की गिरावट देखने को मिली। इसके साथ ही पिछले एक महीने में शेयर ने करीब 2 फीसदी का पॉजिटिव रिटर्न दिया है। हालांकि 6 महीने में शेयर में करीब 10% की गिरावट देखने को मिली है। वहीं एक साल में शेयर में 12 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है। हालांकि इस साल जनवरी के बाद से अब तक शेयर 23% से ज्यादा गिर चुका है। स्टॉक का 52 वीक हाई प्राइज 813.40 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 553.70 रुपये है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Read More at hindi.moneycontrol.com