Assam AIUDF Polling Agent Died in a polling booth during Lok Sabha elections 2024 second phase voting

AIUDF Polling Agent Died: देशभर में 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर शुक्रवार (26 अप्रैल) को दूसरे चरण का मतदान हुआ. वोटिंग के बीच असम से दुखद खबर आई कि वहां एक मतदान केंद्र के अंदर पोलिंग एजेंट की मौत हो गई है. अंग्रेजी न्यूज चैनल इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, असम के हैलाकांडी में ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के पोलिंग एजेंट फारूक अहमद की मौत हुई है. मामले में चुनाव आयोग को भी रिपोर्ट भेजी गई है.

घटना असम-मिजोरम सीमा पर स्थित गोलाशेरा प्राइमरी स्कूल मतदान केंद्र पर हुई. अहमद ड्यूटी कर रहे थे और तभी उनकी तबीयत बिगड़ गई थी. वह अचेत हो गए थे, जिसके बाद अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. सूत्रों के अनुसार, मौत का कारण ब्रेन स्ट्रोक होने का संदेह है. हालांकि, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है जिसकी रिपोर्ट आने पर ही मौत की असली वजह पता चल पाएगी.

मृतक शख्स के परिजन अस्पताल पहुंच गए हैं. प्रशासन ने पोस्टमार्टम की कागजी कार्रवाई पूरी की है और शव को प्रशिक्षण के लिए भेजा गया है. फारूक अहमद के साथ मतदान केंद्र के अंदर मौजूद अन्य पोलिंग एजेंट और चुनाव कर्मियों से भी पूछताछ होगी. मतदान केंद्र के अंदर जो सीसीटीवी कैमरे लगे थे, उनके फुटेज भी संरक्षित किए गए हैं ताकि जरूरत पर जांच में इस्तेमाल हो सकें. परिजनों ने फिलहाल किसी तरह की संदिग्ध परिस्थिति के बारे में शिकायत नहीं की है.

असम में पांच लोकसभा क्षेत्रों में हो रहे चुनाव 

आम चुनाव के दूसरे चरण के तहत असम में भी पांच लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ. हालांकि, वहां वोटिंग के लिए लोगों का उत्साह बहुत अच्छा देखने को मिला. वहां 71.1 फीसदी वोटिंग हुई है. असम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग गोयल ने गुवाहाटी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुष्टि की कि दूसरे चरण के चुनाव के लिए सभी व्यवस्थाएं बेहतर रही हैं.

ये भी पढ़ें :Lok Sabha Election 2024: ‘मणिपुर में लोकतंत्र हुआ हाईजैक, सुरक्षाबल के सामने जबरन NDA को डालवाए जा रहे वोट’, कांग्रेस का बड़ा आरोप

Read More at www.abplive.com