Astro tips Gud Ke Upay Jaggery Remedies Brings Success Increases Wealth

Gud Ke Upay: आजकल विज्ञापन का जमाना है इसलिए चॉकलेट से मुहं मीठा कराया जाता है लेकिन परपंरा तो किसी भी सफलता, शुभ, मांगलिक कार्य पर गुड़ से मुहं मीठा कराने की ही रही है. गुड़ का प्रयोग हर घर में होता है. 

गुड़ खाने में तो मीठा है ही इसके गुण भी बहुत मीठे फल देते हैं. आप भी चाहें तो गुड़ के इन उपायों से अपनी किस्मत को बदल सकते हैं. विवाह होने में अड़चने आ रही हों या नौकरी के लिए दर-दर भटकने के बाद भी रोजगार नहीं मिल रहा हो. ऐसी कई समस्याओं का समाधान गुड़ से किया जा सकता है. जानते हैं गुड़े के इन उपायों के बारे में.

गुड़ के ये उपाय दिलाएंगे सफलता

  • सबसे पहले तो अगर आपकी कुंडली में सूर्य कमजोर है, तो अपने दिन की शुरुआत रोजाना थोड़ा सा गुड़ खाकर पानी पीने के साथ करें. इसके साथ ही रविवार के दिन से अगले 8 दिनों तक 800 ग्राम गेहूं और 800 ग्राम गुड़ मंदिर में अर्पित करें. सूर्य मजबूत होगा. 
  • आर्थिक स्थिति लगातार कमजोर होती जा रही है, तो गुड़ पैसों की तंगी से छुटकारा दिला सकता है. इसके लिए गुड़ का छोटा सा टुकड़ा लेकर लाल कपड़े में एक सिक्का के साथ बांध दें. इसके बाद इसे माँ लक्ष्मी की तस्वीर के सामने रख दें. रोजाना विधिवत पूजा करें. पांचवें दिन मां दुर्गा की आराधना करने के बाद इस कपड़े को उठा लें और अलमारी, तिजोरी या फिर आप जहां पैसे रखते हैं, उस स्थान में रख दें.
  • लगातार कर्ज के बोझ में दबते जा रहे हैं, तो एक पीले कपड़े में 7 गांठ हल्दी और थोड़ा सा गुड़ का टुकड़ा लेकर बांध दें. इसके बाद इसे उस स्थान पर रख दें, जहां पर पैसे रखते हो. रखने के 21 दिन बाद इस पीले कपड़े में बंधा सारा सामान बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी.
  • विवाह के योग नहीं बन रहे हैं, तो गुड़ का उपाय किया जा सकता है. इसके लिए हर गुरुवार आटे की लोई में थोड़ा सा गुड़, घी और हल्दी डालकर गाय को खिला दें. करीब 7 गुरुवार ऐसा करने से व्यक्ति का विवाह जल्द हो जाएगा.
  • नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं लेकिन बार-बार असफल हो रहे हैं या फिर मौजूदा नौकरी में पदोन्नति चाहते हैं, तो रोजाना पहली रोटी गाय के लिए निकाल लें और इसमें थोड़ा सा गुड़ रखकर खिला दें. ऐसा रोजाना करने से कुछ ही दिनों में आपको गुड न्यूज मिल जाएगी. 
  • अगर आप किसी इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं, तो घर से निकलते समय रास्ते में किसी गाय को आटा या गुड़ खिलाने से काम में सफलता हासिल होती है.
  • अगर आपका सपना है कि आपका अपना घर हो या फिर संपत्ति पाना चाहते हैं, तो प्रत्येक गुरुवार किसी जरूरतमंद व्यक्ति को गुड़ का दान करने से व्यक्ति की मनोकामना जल्द पूरी होती है. इसके अलावा रविवार के दिन किसी लाल गाय को गुड़ खिलाने से भी मकान बनाने का सपना जल्द पूरा होगा. 
  • गुरुवार के दिन सुबह नहाने के बाद केले के पेड़ में एक मुट्ठी चने की भीगी हुई दाल और गुड़ की डली डालने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. ऐसा 5 से 7 गुरुवार तक लगातार करने से आपकी सभी समस्याएं दूर हो सकती है.

ये भी पढ़ें

मई महीने की 4 लकी राशियां, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता, कामयाबी चूमेगी कदम

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Read More at www.abplive.com