कांग्रेस CEC की बैठक में राहुल-प्रियंका की उम्मीदवारी पर फैसला कल!

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के दो चरणों में देश की कुल 190 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है। इसके बाद कल शनिवार को कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार इसमें यूपी की अमेठी और रायबरेली सीट पर उम्मीदवारों के नाम को लेकर फैसला हो सकता है। दूसरे चरण के तुरंत बाद इस बैठक के कई मायने निकाले जा रहे हैं। बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की वायनाड सीट पर मतदान हो चुका है।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024 : डिंपल की बहन पूनम चुनाव प्रचार का संभाला मोर्चा, कहा- ऐसी सरकार हो जो युवाओं के लिए करे काम

अमेठी और रायबरेली के लिए नामांकन 26 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अमेठी से राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  और रायबरेली से प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  के चुनाव लड़ने पर अब फैसला लिया जाएगा। यही कारण है कि पार्टी ने अभी तक अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है। हालांकि शनिवार शाम को हो होने वाली बैठक में क्या निर्णय लिया जाता है, ये अब देखने वाली बात होगी?

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की राज्य चुनाव समिति ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  नाम अमेठी से और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का नाम रायबरेली से प्रस्तावित किया है। समिति ने ये प्रस्ताव चुनाव समिति को भेज दिया था। इसके बाद चुनाव समिति ने अंतिम निर्णय गांधी परिवार पर छोड़ दिया है। ऐसे में आने वाले एक दो दिनों में इन दोनों चर्चित सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है।

Read More at hindi.pardaphash.com