Jammu Kashmir encounter security forces terrorists in Baramulla two terrorists killed two army personnel Injured amid lok sabha elections second phase voting

Jammu-Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए, जबकि दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ गुरूवार (25 अप्रैल, 2024) को शुरू हुई थी, जो शुक्रवार तक जारी रही.

अधिकारियों ने इस बारे में ‘पीटीआई’ को बताया कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच दूसरे दिन भी मुठभेड़ जारी रही और शुक्रवार को दो आतंकवादी मारे गए, जबकि कुछ सैन्यकर्मी भी घायल हुए. यह मुठभेड़ उत्तरी कश्मीर के सोपोर इलाके के चेक मोहल्ला नौपोरा में हुई. अधिकारियों के अनुसार, गुरुवार रात उन्हें आतंकियों के इलाके में होने की जानकारी मिली थी. बाद में सुरक्षाकर्मियों ने क्षेत्र की घेराबंदी की थी और तभी उन्होंने जवानों पर फायरिंग की थी. शुक्रवार सुबह तक एक आतंकी को मार गिराया गया था. इसके बाद सुरक्षाबलों की गोलीबारी में एक और आतंकी ढेर हो गया था.

गोलीबारी में सेना के दो जवान हुए जख्मी, अस्पताल में भर्ती

अधिकारियों ने आगे बताया कि गोलीबारी में घायल हुए सेना के दो जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गुरुवार को मुठभेड़ स्थल के पास एक नागरिक भी घायल हो गया था, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. फिलहाल मौके पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. 

JK पुलिस ने एक दिन पहले चार आतंकियों की संपत्तियां की कुर्क

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक दिन पहले ही गुरुवार (25, अप्रैल) को चार आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी. पुलिस ने चारों आतंकियों की संपत्तियों को कुर्क कर लिया था. साथ ही पुलिस कोर्ट की ओर से घोषित 51 अपराधियों के खिलाफ भी कार्रवाई की योजना बना रही है.

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Encounter: नौपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर, 1 लोकल को भी लगी गोली

Read More at www.abplive.com