Rishabh Pant fantastic comeback last season he was watching match from stands and in IPL 2024 he smashing six there

Rishabh Pant Comeback: ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 के ज़रिए प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी की. इससे पहले पंत इंजरी के चलते करीब 15 महीनों तक क्रिकेट से दूर रहे थे. अब 2024 के सीज़न में पंत का बल्ला जमकर बोल रहा है. गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए टूर्नामेंट के 40वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 88* रन बनाए. लेकिन पंत के लिए वापसी करना इतना आसान नहीं रहा. 

आईपीएल 2024 में पंत छक्के लगाकर उन्हीं स्टैंड्स में गेंदें पहुंचा रहे हैं, जहां बैठकर उन्होंने पिछले सीज़न मुकाबले देखे थे. पिछले सीज़न यानी आईपीएल 2023 में भी दिल्ली और गुजरात के बीच मुकाबला अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था और उस मैच को देखने के लिए पंत स्टेडियम पहुंचे थे, जहां उन्होंने स्टैंड्स में बैठकर मुकाबले का लुत्फ लिया था.

अब इस सीज़न यानी आईपीएल 2024 में दिल्ली के कप्तान ने अरुण जेटली स्टेडियम में गुजरात के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मैदान पर उतरकर धुंआधार बल्लेबाज़ी की. गुजरात के खिलाफ मैच में पंत ने 43 गेंदों में 5 चौके और 8 छक्कों की मदद से 88* रन स्कोर किए. 

कार एक्सीडेंट के बाद पंत का क्रिकेट से हुआ था लंबा ब्रेक

बता दें कि 30 दिसंबर, 2022 को पंत कार हादसे का शिकार हुए थे. एक्सीडेंट में पंत गंभीर रूप से घायल हुए थे. एक्सीडेंट के बाद पंत ने क्रिकेट के कई बड़े इवेंट मिस किए. फिर उन्होंने इस आईपीएल 2024 के ज़रिए मैदान पर वापसी और एक-दो मैच के बाद पंत ने ऐसी लय पकड़ी कि लगा ही नहीं कि वह बहुत वक़्त तक क्रिकेट से दूर रहे. 

आईपीएल 2024 में अब तक ऐसा रहा प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म का मुज़ाहिरा पेश कर रहे ऋषभ पंत सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ चुके हैं. पंत ने अब तक 9 मैचों की 9 पारियों में बैटिंग करते हुए 48.86 की औसत और 161.32 के स्ट्राइक रेट से 342 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकल चुके हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

GT vs DC: आखिरी 24 गेंदों में थी 73 रनों की दरकार, फिर कई बार पलटी बाज़ी, यहां पढ़ें हर पल का रोमांच

Read More at www.abplive.com