“19वें ओवर में जब…”, ऋषभ पंत से जानिए कैसे उन्होंने गुजरात के जबड़े से छीना मैच, फिटनेस पर भी दिया बड़ा अपडेट

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने देर से ही सही लेकिन रफ्तार पकड़ ली है. खुद कप्तान पंत ने टीम में नई ऊर्जा भरी है जिसके चलते उन्हें आखिरी 4 में से 3 मैचों में जीत मिली है. अबतक आलोचनाओं के घेरे से घिरी हुई दिल्ली की टीम ने गुजरात के खिलाफ 24 अप्रैल को एक सम्पूर्ण प्रदर्शन से हार थमाई.

पहले तो 225 रन का लक्ष्य दिया और फिर 4 रन शेष रहते गुजरात की धाकड़ बल्लेबाजी यूनिट को रोक दिया. इस मैच के बाद ऋषभ पंत ने अपनी फिटनेस पर बड़ा अपडेट दिया है, साथ ही बताया कैसे उन्होंने आखिरी गेंद तक जीत की उम्मीद नहीं छोड़ी.

जीत के बाद Rishabh Pant ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

  • दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद गुजरात टाइटंस के खिलाफ शानदार वापसी की है. दिल्ली ने इस मैच में गुजरात को ..रनों से हरा दिया.
  • गुजरात के विरूद्ध कप्तान ने शानदार बल्लेबाजी की. इसके अलावा गेंदबाजों ने अपना बेस्ट दिया. जीत के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी टीम की तारीफ करते हुए कहा,

 ”टी20 एक मजेदार खेल है, मैंने देखा था कि नॉर्ख़िए लय में नहीं थे. दूसरी पारी में गेंद काफ़ी अच्छे तरीक़े से गेंद बल्ले पर आ रही थी.इसी कारण से मैंने उस गेंदबाज़ को 19वें ओवर में गेंद दी, जो आज अच्छा प्रदर्शन कर रहा था. 43 पर तीन विकेट गिरने के बाद मैं और अक्षर यही बात कर रहे थे कि हमें टिक कर खेलना है और हर ओवर में आठ-नौ रन बनाने का प्रयास करना है.

मैं अभी बस यही कह सकता हूं कि मैं जब-जब मैदान पर उतरता हूं, मैं बेहतर होते जा रहा हूं. इंजरी के बाद वापसी करना आसान नहीं है. हालांकि, मैं लगातार अपना 100 फ़ीसदी देने का प्रयास कर रहा हूं. मैं जैसे ही किसी मैच में एक सिक्सर लगाता हूं, मैं लय में आने लगता हूं.”

पंत ने ठोका इस सीजन का तीसरा अर्धशतक

  • दिल्ली कैपिल्स ने लगातार 2 जीत के बाद प्लेऑफ की उम्मीदों को अभी जिंदा रखा हैं. डीसी आपने आगामी 6 मैच जीत लेती है तो क्वालीफाई करने वाली टीमों की कतार में आ जाएगी.
  • कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पूरी कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कप्तानी के साथ साथ बल्लेबाजी में अहम भूमिका अदा की है. गुजरात के खिलाफ पंत ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों 88 रन जड़ दिए.
  • इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 8 छक्के भी देखने को मिले. यह उनके करियर का इस सीजन में तीसरा अर्धशतक है. इससे पहले पंत ने केकेआऱ और सीएसके खिलाफ हाफ सेंचुरी लगाई थी.

दिल्ली के गेंदबाजों ने कराई मैच में वापसी

  • इस मुकाबले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और अक्षर पटेल ने शानदार बल्लेबाजी की. लेकिन, गेंदबाजों के योगदान को नहीं भूलना होगा.
  • कप्तान शभमन गिल इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और नॉर्खिये के दूसरे ओवर में 5 रन पर पवेलियन भेज दिया.
  •  मुकेश ने विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे थे डेविड मिलर को 55 रनों पर आउट कर मैच का रूख दिल्ली के फेवर में मोड़ दिया था.
  • बता दें कि कुलदीप और रसिख दार सलाम ने 2-2 विकेट चटकाए, पटेल, मकुेश और नॉर्खियों को 1-1 विकेट अपने नाम किए.
  • दिल्ली के गेंदबाजों ने निरंतर अच्छी बॉलिंग करते हुए GT के किसी बल्लेबाजों को ठिकने नहीं दिया. जिसकी वजह से दिल्ली इस मैच को अंत में 4 रनों से जीत लिया.

यह भी पढ़े: हो गई भविष्यवाणी! IPL 2024 के टॉप-4 में इन टीमों की होगी एंट्री, आखिरी 4 में से ये टीम लगाएगी छलांग

Read More at hindi.cricketaddictor.com