Delhi Capitals Beat Gujarat Titans At Arun Jaitely Stadium DC vs GT Match Report IPL 2024

DC vs GT Match Report: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को हरा दिया है. गुजरात टाइटंस के सामने जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य था, लेकिन 20 ओवर में 8 विकेट पर महज 220 रन ही बना सकी. इस तरह शुभमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा. गुजरात टाइटंस के लिए डेविड मिलर ने तूफानी पारी खेली. इस बल्लेबाज ने 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 23 गेंदों पर 55 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे. डेविड मिलर के अलावा साई सुदर्शन ने 39 गेंदों पर 65 रनों का योगदान दिया. जबकि ऋद्धिमान साहा ने 25 गेंदों पर 39 रन बनाए. आखिरी ओवरों में राशिद खान ने 11 गेंदों पर 21 रन बनाए, लेकिन जीत तक टीम को नहीं पहुंचा सके.

आखिरी ओवर में गुजरात टाइटंस को 19 रनों की दरकार थी. क्रीज पर थे राशिद खान और मोहित शर्मा… दिल्ली कैपिटल्स की उम्मीदें टिकी थी मुकेश कुमार पर. ओवर की पहली 2 गेंदों पर राशिद खान ने लगातार 2 चौके जड़े. लेकिन तीसरी और चौथी गेंद पर कोई रन नहीं बना सके. फिर पांचवीं गेंद पर राशिद खान ने छक्का लगा दिया. अब आखिरी गेंद पर 5 रनों की दरकार थी, लेकिन राशिद खान महज 1 रन बना सके. इस तरह ऋषभ पंत की टीम को रोमांचक जीत मिली.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए रासिख दर सलाम ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. कुलदीप यादव को 2 कामयाबी मिली. इसके अलावा एर्निक नॉर्खिया, मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

साई सुदर्शन और डेविड मिलर ने बनाई फिफ्टी…

दिल्ली कैपिटल्स के 224 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरूआत बेहद खराब रही. शुभमन गिल 5 गेंदों पर 6 रन बनाकर चलते बने, लेकिन इसके बाद ऋद्धिमान साहा और साई सुदर्शन के बीच 82 रनों की साझेदारी हुई. ऋद्धिमान साहा के आउट होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया. अजमतुल्लाह ओमरजई, शाहरूख खान और राहुल तेवतिया जैसे बल्लेबाजों ने निराश किया. डेविड मिलर ने गुजरात टाइटंस के लिए उम्मीद जरूर जगाई, लेकिन शुभमन गिल की टीम को जीत नसीब नहीं हुई.

इससे पहले गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 224 रनों का स्कोर बनाया. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 43 गेंदों पर 88 रन बनाए, अक्षर पटेल ने 43 गेंदों पर 66 रनों का योगदान दिया.

ये भी पढ़ें-

दिनेश कार्तिक, मयंक यादव से रियान पराग तक… T20 World Cup के लिए अंबाती रायडू ने चुने चौंकाने वाले नाम

T20 World Cup 2024: ‘इस बल्लेबाज को मिल चुका है अमेरिकी वीजा-टिकट…’, सहवाग ने किसके लिए की ये बड़ी भविष्यवाणी

Read More at www.abplive.com