up lok sabha election 2024 Rahul gandhi and Priyanka gandhi vadra can file nomination in Amethi and Rae Bareli may visit Ayodhya

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, उत्तर प्रदेश स्थित अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के दर्शन कर सकती हैं. यह दावा सूत्रों ने किया है. दावा किया जा रहा है कि 26 अप्रैल को केरल स्थित वायनाड लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान संपन्न होने के बाद गांधी परिवार अमेठी लोकसभा सीट और रायबरेली लोकसभा क्षेत्र का रुख करेगा. 

अंग्रेजी वेबसाइट इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों ने दावा किया कि अमेठी में राहुल गांधी और रायबरेली में प्रियंका गांधी वाड्रा, नामांकन से पहले अयोध्या जाएंगे और रामलला के दर्शन कर सकते हैं. 26 अप्रैल को एक ओर जहां वायनाड का मतदान संपन्न होगा वहीं उसी दिन रायबरेली और अमेठी सीट पर नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी.

कब तक नामांकन कर सकते हैं राहुल और प्रियंका?
रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों ने यह दावा भी किया कि 30 अप्रैल के पहले इस मामले पर पर कोई औपचारिक ऐलान नहीं होगा. कांग्रेस हाईकमान समेत पार्टी के कई नेता रायबरेली और अमेठी में प्रत्याशी के मुद्दे पर चुप हैं. खुद राहुल गांधी भी अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर यह बोल चुके हैं कि यह फैसला भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के मल्लिकार्जुन खरगे और केंद्रीय चुनाव समिति करेगी. उन्होंने बीते दिनों कहा था कि मैं कांग्रेस का सिपाही हूं और मुझे जो आदेश दिया जाएगा, मैं उसका पालन करूंगा. 

UP Lok Sabh Election 2024: पुलवामा हमले के बाद सरकार ने क्या किया? डिंपल यादव ने चुनावी सभा में उठाए सवाल

इंडिया टुडे की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अगर अमेठी और रायबरेली से क्रमशः राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो 1 से 3 मई के बीच दोनों नेता अपनी-अपनी सीट पर नामांकन करेंगे. दोनों ही निर्वाचन क्षेत्रों में 3 मई को नामांकन का आखिरी दिन है. दोनों लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 5वें चरण के तहत 20 मई को मतदान होगा.

इससे पहले कांग्रेस के कम्यूनिकेशन सेल के प्रभारी जयराम रमेश समेत कई अन्य नेता इस आशय के संकेत दे चुके हैं कि राहुल और प्रियंका लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. बीते दिनों अमेठी स्थित उस घर में साफ सफाई और पेंटिंग की तस्वीरें भी सामने आईं थीं जिसमें राहुल रहते हैं. ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि अमेठी और रायबरेली से गांधी भाई-बहन चुनाव लड़ सकते हैं.

Read More at www.abplive.com