चेन्नई सुपर किंग्स के घर में लखनऊ की ऐतिहासिक जीत,पॉइंट टेबल में बड़ा बदलाव, CSK पहली बार टॉप 4 से बाहर

चेन्नई। लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में मंगलवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को छह विकेट से हरा दिया है। सीएसके (CSK) को चार विकेट पर 210 रन पर रोकने के बाद एलएसजी ने तीन गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। एलएसजी के लिए मार्कस स्टोइनिस ने 63 गेंद में 124 रन की नाबाद पारी खेल कर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलायी है।

पढ़ें :- अब RCB हारी तो सीधा IPL से होगी बाहर, इस खूंखार टीम है मुकाबला

सीएसके के लिए मथीस पथिराना ने 35 रन देकर दो विकेट लिये। लखनऊ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने चार विकेट पर 210 रन बनाये। सीएसके के लिए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 60 गेंद में नाबाद 108 जबकि शिवम दुबे ने 27 गेंद में 66 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। सीएसके इस आईपीएल में लखनऊ के खिलाफ अपना पिछला मुकाबला भी हार गई थी।

लखनऊ की ऐतिहासिक जीत चेन्नई सुपर किंग्स को अपने घर पर हार का सामना करना पड़ा। लखनऊ सुपर जायंट्स ने 211 रन का चेज किया। यह चेपक स्टेडियम में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट खोकर 210 रन बनाए। टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने 60 गेंदों में 108 रन बनाए वहीं शिवम दुबे 27 गेंदों में 66 रन बनाकर रनआउट हुए। एलएसजी के लिए मार्कस स्टोइनिस ने 63 गेंद में 124 रन की नाबाद पारी खेल कर टीम को यादगार जीत दिलायी।

आईपीएल के इस सीजन में यह पहला मौका है जब सीएके को अपने होमग्राउंड पर हार मिली है। इस हार के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स पॉइंट टेबल में टॉप 4 से बाहर हो गई है। इस सीजन सीएसके पहली बार टॉप फोर से बाहर हुई है। वहीं लखनऊ सुपर जॉयंट्स की टॉप 4 में एंट्री हो गई है और केएल राहुल की कप्तानी वाली एलएसजी टीम खुद को प्लेऑफ की दौड़ में शामिल कर लिया है।

लखनऊ सुपर जॉयंट्स ने 8 में से 5 मैच जीते हैं और 10 अंकों के साथ वह पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। सीएसके (CSK vs LSG) 8 मैचों में यह चौथी हार है। 4 जीत के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स के 8 अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर खिसक गई है। राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ के नजदीक पहुंच गया है। संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान टीम ने 8 में से 7 मैच जीतकर 14 अंकों के साथ टॉप पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स 7 में से 5 जीत के साथ 10 अंक लेकर दूसरे नंबर पर है। सनराइजर्स हैदराबाद के भी 10 अंक हैं लेकिन रनरेट के आधार पर वह तीसरे नंबर पर है।

पढ़ें :- IPL Point Table : राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ के समीकरण को उलझाया

शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के 8 अंक हैं और वह सीएसके के बाद छठे नंबर पर है जबकि 8 में से 3 जीत के साथ 6 अंक लेकर मुंबई सातवें नंबर पर विराजमान है। दिल्ली कैपिटल्स 8 में से 3 जीत के साथ आठवें वहीं पंजाब किंग्स 8 में से 2 जीत के साथ नौंवे नंबर पर है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 में से 7 मैचों में हार मिली । 2 अंक लेकर आरसीबी पॉइंट टेबल में 10वें नंबर पर है।

Read More at hindi.pardaphash.com