चुनाव मंच: लोकसभा चुनाव से पहले क्यों हुई विदाई? पूर्व CM खट्टर ने बताई पर्दे के पीछे की कहानी

India TV Chunav Manch, Chunav Manch, Bhagwant Mann Chunav Manch- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
चुनाव मंच में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर।

India TV Chunav Manch: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता मनोहर लाल खट्टर पार्टी के प्रत्याशी के रूप में करनाल लोकसभा से ताल ठोक रहे हैं। पिछले महीने जब उनको हटाकर नायब सिंह सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाया गया तो बड़े से बड़े सियासी पंडित के लिए यह चौंकाने वाली खबर थी। इंडिया टीवी के दिन भर चलने वाले कॉन्क्लेव ‘चुनाव मंच’ में खट्टर ने इस पूरी घटना के पीछे की असली बात बताई। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने खुद ही आगे बढ़कर कहा था कि नेतृत्व को उनके उत्तराधिकारी के बारे में विचार करना चाहिए।

‘गुरुग्राम की सभा में ही पीएम मोदी ने दिए थे संकेत’

मुख्यमंत्री पद की कुर्सी अचानक चले जाने के सवाल पर बोलते हुए खट्टर ने कहा, ‘गुरुग्राम की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तब कहा था कि आज भी हम इकट्ठे हैं और आपका भविष्य भी हमारे साथ है। इस आखिरी पंक्ति को कोई और भले ही न समझ पाया हो लेकिन मैं समझ रहा था। जब मोदी जी मंच पर भाषण दे रहे थे तब मेरे साथ हरियाणा के तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष नायब सिंह सैनी भी बैठे थे। मोदी ने इसका संकेत उसी समय दे दिया था कि आपका भविष्य (नायब सिंह सैनी) भी हमारे साथ है। यह विषय मैंने पब्लिक के साथ शेयर नहीं किया तब, लेकिन आज शेयर कर रहा हूं।’

‘…तो उससे ज्यादा खुशनसीब आदमी कोई नहीं होता’ 

पूर्व सीएम खट्टर ने बताया कि कैसे उन्होंने खुद अपना ‘उत्तराधिकारी’ खोजने के लिए शीर्ष नेतृत्व से बात की थी। उन्होंने कहा, ‘मैंने मोदी जी को उस समय कहा कि कोई भी व्यक्ति अपने सामने ही अपने उत्तराधिकारी को काम सौंप देता है तो उससे ज्यादा खुशनसीब आदमी नहीं होता। 8 साल से ज्यादा हो गए, अब आप किसी को मेरा उत्तराधिकारी घोषित कर दें तो मुझे खुशी होगी। यह एक साल से भी ज्यादा पुरानी बात है। यह जुलाई 2022 की बात है। यह बात मैंने उस समय जेपी नड्डा जी को भी बताई थी।’ पूर्व सीएम खट्टर ने इंडिया टीवी के साथ इस इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बिताए गए पुराने दिनों को याद किया और अपने रिश्तों पर विस्तार से बात की।

यहां सुनें ‘चुनाव मंच’ में बीजेपी नेता मनोहर लाल खट्टर का पूरा इंटरव्यू

Latest India News

Read More at www.indiatv.in