35 साल के गेंदबाज ने IPL में बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड, 4 ओवर में लुटाए इतने रन, जानकर रह जाएंगे हैरान

Mohit Sharma- India TV Hindi

Image Source : AP
35 साल के गेंदबाज ने IPL में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

Most Expensive Spell In IPL: दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस की टीमों के बीच खेले जा रहे मैच में दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 224 रन बनाए। इस दौरान ऋषभ पंत और अक्षर पटेल के बल्लों से शानदार पारियां देखने को मिली। वहीं, इस मैच में गुजरात टाइटंस के गेंदबाज ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना दिया। ये गेंदबाज काफी महंगा साबित हुआ और लीग के इतिहास का सबसे महंगा स्पेल डालने का रिकॉर्ड बना गया। 

इस गेंदबाज ने IPL में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा इस मैच में काफी फ्लॉप रहे। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 73 रन खर्च किए और 1 भी विकेट नहीं लिया। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल के इतिहास का सबसे महंगा स्पेल डालने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले ये रिकॉर्ड बासिल थंपी के नाम था। बासिल थंपी ने 2018 में 4 ओवर में 70 रन लुटाए थे। वहीं, इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर यश दयाल हैं। यश दयाल ने गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए 4 ओवर में 69 रन दिए थे। जिसमें उनके एक ओवर में पांच छक्के भी लगे थे।

एक आईपीएल मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज

0/73 – मोहित शर्मा 

0/70 – बासिल थम्पी 
0/69 – यश दयाल 
1/68 – रीस टॉपली 
0/66 – क्वेना मफाका 

आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 50+ रन देने वाले खिलाड़ी

7 बार – मोहित शर्मा
6 बार – मोहम्मद शमी
6 बार – भुवनेश्वर कुमार
5 बार – क्रिस जॉर्डन
5 बार – उमेश यादव

मोहित शर्मा ने 1 ओवर में दिए 31 रन 

मोहित शर्मा इस पारी का आखिरी ओवर भी लेकर आए थे। इस दौरान ऋषभ पंत स्ट्राइक पर थे। मोहित शर्मा ने इस ओवर में कुल 31 रन दिए। 1 रन वाइड बॉल के जरिए मिला और 30 रन ऋषभ पंत के बल्ले से आए। ऋषभ पंत ने इस ओवर में 1 चौका और 4 छक्के जड़े। पंत इस पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। उन्होंने 43 गेंदों पर नाबाद 88 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 8 छक्के जड़े। दूसरी ओर अक्षर पटेल ने भी कमाल की बल्लेबाजी की। वह 43 गेंदों पर 66 रन बनाकर आउट हुए। 

ये भी पढ़ें

DC vs GT: शुभमन गिल ने IPL में रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने सबसे युवा भारतीय

SRH vs RCB: कौन फतेह करेगा हैदराबाद का किला? IPL 2024 में अभी तक कोई भी टीम नहीं कर सकी ये कमाल

Latest Cricket News

Read More at www.indiatv.in