“वर्ल्ड कप में जगह पक्की…”, ऋषभ पंत ने 43 गेंदों में 88 रन जड़कर लूटी महफिल, अक्षर पटेल पर भी बरसा प्यार

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ धमाकेदार पारी खेल महफ़िल लूट ली। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और जेक फ़्रेज़र-मक्गर्क के आउट हो जाने के बाद अक्षर पटेल और ऋषभ पंत का बल्ला जमकर गरजा, जिसके बूते दिल्ली की टीम 4 विकेट के नुकसान पर 224 रन बना डाले। ऐसे में दोनों बल्लेबाजों के प्रदर्शन से बेहद खुश हुए, जिसके चलते उनकी सोशल मीडिया पर तारीफ हुई।

Rishabh Pant ने जड़ा अर्धशतक

  • दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2024 का 40वां मुकाबला खेला गया, जिसका गवाह अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम बना। टॉस जीतकर शुभमन गिल ने मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया।
  • लेकिन सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और जैक फ्रेजर मैक्गर्क टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे। जहां दोनों बल्लेबाजों से बड़ी और शानदार पारी की उम्मीद थी, वहीं वे सस्ते में आउट हुए। दिल्ली कैपिटल्स ने 3.2 ओवर में जैक फ्रेजर मैक्गर्क को पहले विकेट के रूप में खोया।
  • उनके बल्ले से 14 गेंदों पर 23 रन निकले। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर संदीप वॉरियर ने पृथ्वी शॉ का शिकार किया। वह सात गेंदों पर 11 रन ही बना सके। शाई हॉप भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और पांच रन जड़कर पवेलीयन लौट गए।
  • हालांकि, इस बीच दिल्ली कैपिटल्स की टीम की ओर से बड़ा बदलाव देखने को मिला। दरअसल, आईपीएल 2024 में पहली बार अक्षर पटेल (Axar Patel) को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया और टीम का यह एक्सपेरिमेंट उनके पक्ष में काम आया।

Axar Patel ने खेली तूफ़ानी पारी

  • गुजरात के गेंदबाजों की कुटाई कर उन्होंने रन बटोरें और दिल्ली को मजबूत स्थिति तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 43 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 66 रन की तूफ़ानी पारी खेली।
  • उन्हें कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का भी साथ मिला है। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी हुई। लेकिन 16.6 ओवर में नूर अहमद की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वह आउट हो गए।
  • यह विकेट गिर जाने के बाद ऋषभ पंत ने अपना अर्धशतक पूरा किया और 43 गेंद में 88 रन जड़कर योगदान दिया। अंत में ट्रिस्टन स्टब्स ने 7 गेंदों में 26 रन बनाए।
  • अक्षर पटेल (Axar Patel) और कप्तान ऋषभ पंत के अर्धशतक की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने 224 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए। ऐसे में फैंस उनसे बहुत खुश हुए और दोनों की तारीफ़ों के पुल बांधते दिखाई दिए।

फैंस ने की Rishabh Pant-Axar Patel की तारीफ

 

यह भी पढ़ें- IPL 2024: कौन कहां गया? किस टीम ने किस खिलाड़ी को किया रिलीज और रिटेन, यहां जानिए सभी 10 टीमों की पर्स वैल्यू

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर की जीवनी, उम्र, पत्नी, नेटवर्थ, रिकॉर्ड्स, फैमली और करियर से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियां

Read More at hindi.cricketaddictor.com