Iran and Pakistan comes together demand action against Israel for United Nations Security Council

Iran vs Israel: ईरान और पाकिस्तान ने बुधवार को एक संयुक्त बयान जारी कर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से इजरायल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. उन्होंने साझा बयान में कहा कि इजरायल ने अपने पड़ोसी देशों और विदेशी राजनयिक केंद्र को अवैध रूप से निशाना बनाया है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने जारी संयुक्त बयान में बताया कि ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान इजरायल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

ईरान और पाकिस्तान ने UNSC से की मांग

ईरान और पाकिस्तान ने अपने संयुक्त बयान में कहा, ”इजरायली बलों ने पहले ही गैर-जिम्मेदाराना हरकत कर क्षेत्र की अस्थिरता में इजाफा किया है. दोनों पक्षों ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से इजरायली सरकार की ओर से पड़ोसी देशों पर किए गए अवैध हमलों को रोकने की मांग की है.”

ईरानी राष्ट्रपति ने दी इजरायल को धमकी

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने अपने पाकिस्तान दौरे पर इजरायल को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी. उन्होंने कहा कि अगर इजरायल ने कोई हमला किया तो ईरान उसे तबाह कर देगा. इजरायल के हमले के बाद क्षेत्र में बहुत बड़ा बदलाव आ सकता है, जिससे इजरायल के पास कुछ भी नहीं बचेगा.

इजरायल के हमले से दहला इस्फहान शहर

उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार को ईरान के इस्फहान शहर में धमाकों की आवाज सुनाई दी गई थी. सूत्रों ने इन आवाजाों को इजरायल का एक हमला बताया था. हालांकि, ईरान ने इस हमले को सिरे से नकार दिया और कहा कि वह कोई जवाबी कार्रवाई नहीं करेगा. 

ईरान ने लिया था बदला

इससे पहले 13 अप्रैल को ईरान ने इजरायल की ओर से उसके दूतावास पर किए गए हमले का करारा जवाब दिया था. ईरान ने दमिश्क दूतावास पर हुए हमले का बदला लेते हुए इजरायल पर मिसाइल और ड्रोन से हमला किया था. हालांकि, इजरायल ने इस हमले को नाकाम कर दिया था.

यह भी पढ़ें- Iran vs Israel : पाकिस्तान की धरती से इजरायल को ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने धमकाया, कहा- तबाह कर देंगे

Read More at www.abplive.com