woman High voltage drama during helmet checking in Jabalpur video viral ANN

Jabalpur News: मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में एक महिला के पुलिस वालों के सामने रोने और फिर पुलिस अधिकारी का उससे हाथ जोड़ने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. यह पूरा वाकया शहर के विजय नगर इलाके में पुलिस के हेलमेट चेकिंग अभियान के दौरान हुआ. इस दौरान एक महिला के ड्रामे से हड़कम्प मच गया. इस हाई वोल्टेज ड्रामे को जिसने भी देखा वह हैरत में पड़ गया.

दरअसल,जबलपुर पुलिस द्वारा मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की सख्ती के बाद चलाए जा रहे हेलमेट चेकिंग अभियान के दौरान एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है. विजयनगर थाना क्षेत्र में पुलिस सड़क किनारे बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों की धर पकड़ कर रही थी. इसी बीच एक महिला को पुलिसकर्मियों ने हेलमेट न लगाने के चलते रोक क्या लिया, उसने ड्रामेबाजी करते हुए पुलिस के लिए आफत ही खड़ी कर दी.

इस स्कूटर सवार महिला के खिलाफ जब अधिकारी चालानी कार्यवाही करने लगे, तभी महिला अपना आपा खो बैठी और जोर-जोर से चिल्लाने लगी. कभी  महिला तेज़ आवाज़ में चिल्लाती तो कभी चीख चीख कर रोने लगती.कभी किसी पुलिस अधिकारी के पास जाकर तो कभी सड़क पर जाकर महिला रोना शुरू कर देती है. इस हाई वोल्टेज ड्रामे को जिसने भी देखा वह हैरत में पड़ गया.

थाना प्रभारी प्रतीक्षा मार्को ने बताया कि यह महिला पेशे से शिक्षिका है, जो बिना हेलमेट लगाए गाड़ी चला रही थी. पुलिस ने रोकते हुए उसके खिलाफ जुर्माने की कार्यवाही के लिए लिखा पढ़ी शुरू कर दी. महिला को जैसे ही पता चला कि उसके खिलाफ चालान कट रहा है और उसे जुर्माने के रूप में रकम की अदायगी करनी पड़ेगी तो वह ड्रामे पर उतर आई.

महिला ने काफी देर तक जमकर हंगामा मचाया. इस दौरान कई पुलिसकर्मियों ने उस महिला को समझाने की कोशिश की लेकिन वह मानने तैयार नहीं हुई और जोर-जोर से रोने लगी.

इस बीच एक महिला पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंची. उन्होंने भी चीखती और रोती हुई महिला को समझाने की भरपूर कोशिश की लेकिन उसके बावजूद भी ड्रामा कर रही महिला मानने राज़ी नहीं हुई. थक हारकर ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस अधिकारी ने तो महिला के सामने अपने हाथ ही जोड़ लिए.

चालानी कार्यवाही के दौरान इस महिला शिक्षक की हरकतों का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.स्थानीय पुलिस अधिकारी के मुताबिक यह वीडियो करीब 10 दिन पुराना है.पुलिस की टीम विजयनगर थाना इलाके में बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों की धर पकड़ कर रही थी,तभी इस महिला को भी बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने के चलते रोका गया था.जब कार्यवाही की बारी आई तो महिला हाई वोल्टेज ड्रामा करने लगी.

वहीं,हंगामा कर रही महिला ने आरोप लगाया कि पुलिस की कार्रवाई भेदभाव पूर्ण तरीके से चल रही है.सड़क पर सैकड़ो की तादाद में लोग बिना हेलमेट के ही गाड़ी चला रहे हैं लेकिन चुनिंदा लोगों के खिलाफ ही जुर्माने की कार्यवाही की जा रही है.काफी देर तक चल हंगामा के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने महिला को नियमों का हवाला देकर कार्यवाही का डर दिखाया तब जाकर वह शांत हुई.

Read More at www.abplive.com