‘पीएम मोदी ने विकास का एक नया मॉडल पेश किया’, इंडिया टीवी चुनाव मंच में बोले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

रेल मंत्री अश्विनी...- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

India TV Chunav Manch: इंडिया टीवी का महासम्मेलन चुनाव मंच सज चुका है। आज पहले गेस्ट थे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में पीएम मोदी ने समेकित विकास का एक नया मॉडल पेश किया। गरीब से गरीब के जीवन में भी बड़ा परिवर्तन आया है। देश के हर क्षेत्र में विकास की तस्वीर नजर आती है।

31 हजार किलोमीटर नए रेलवे ट्रैक का निर्माण-वैष्णव

अश्विनी वैष्णव ने कहा- पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार ने 31,000 किलोमीटर नए रेलवे ट्रैक का निर्माण किया है। सरकार हर दिन 14.5 किलोमीटर नए रेलवे ट्रैक का निर्माण कर रही है। प्रीमियम ट्रेनें शुरू करने के अलावा, सरकार ने आम आदमी के लिए नॉन-एसी ट्रेनों पर भी ध्यान केंद्रित किया है।उन्होंने कहा जब लालू यादव रेल मंत्री थे तो सिर्फ नई ट्रेनों की घोषणाएं होती थीं लेकिन जमीन पर कभी कोई काम देखने को नहीं मिला।

पहला फेज चुनाव अच्छा रहा-वैष्णव

अश्विनी वैष्णव ने पहले फेज चुनाव से जुड़े सवाल पर कहा-‘लोकसभा का पहला फेज का चुनाव बीजेपी के लिए बहुत अच्छा रहा है।  पहले फेज में जिस तरीके से हमारे कार्यकर्ताओं ने काम किया है उससे जन जन में विश्वास पैदा हुआ है। गरीब से गरीब परिवार के मन में मोदी जी के प्रति विश्वास पैदा हुआ है। एक समय था जब कांग्रेस शासन काल में उनके प्रधानमंत्री (राजीव गांधी) को कहना पड़ा कि हम दिल्ली से 100 रुपये भेजते हैं और जमीन पर 16 रुपये पहुंचते हैं। उन हालातों को मोदी जी ने बदला। आज अगर दिल्ली से 100 रुपया भेजते हैं तो पूरा का पूरा 100 रुपया पहुंचता है। गरीबों के जीवन में बहुत परिवर्तन आया है।

मोदी जी सबको साथ लेकर चलते हैं-वैष्णव

मोदी जी बहुत ओपन माइंडेड व्य़क्ति हैं और किसी भी आइडिया पर सबको अपने साथ लेकर चलने की कोशिश करते हैं। विकसित भारत पर देश भर से सुझाव आए उस पर पूरा रोड मैप बना। मोदी जी बहुत गंभीरता से लोगों की बातों को सुनते हैं। उनके काम करने का तरीका है कि सभी के विचारों को सुनते हैं। उनका लक्ष्य रहता है कि देश को बड़ा सोचना चाहिए।

2024 का यह चुनाव बेहद अनूठा-रजत शर्मा

इससे पहले इस कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने कहा कि 2024 का यह चुनाव बेहद अनूठा है। चुनाव का सारा दारोमदार नरेंद्र मोदी के नाम पर, नरेंद्र मोदी की नीयत और उनकी नीति पर केंद्रित है। दरअसल विरोधी दलों की सोच रही कि मोदी को कैसे हटाएं। विरोधी दलों ने गठबंधन बनाया, पूरी तैयारी की गई लेकिन सब एक-एक कर बिखर गए। फिर नरेंद्र मोदी की तरफ से नारा आया ‘अबकी बार 400 पार’। इसके बाद विपक्ष की ओर से यह बात शुरू हुई कि मोदी फिर से आ गए तो चुनाव खत्म हो जाएगा। लालू ने कहा कि ये आरक्षण खत्म कर देंगे। 

रजत शर्मा ने कहा कि पहले फेज के चुनाव में नरेंद्र मोदी डिफेंसिव नजर आ रहे थे लेकिन पिछले 4 दिन में उन्होंने बाजी पलट दी। कांग्रेस के घोषणा पत्र पर मुस्लिम लीग की छाप और कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाया। साथ ही यह भी आरक्षण किसी भी हाल में खत्म नहीं होने देंगे। मोदी का रुख आक्रामक है और विपक्ष अब डिफेंसिव मोड में नजर आ रहा है। 

 

Latest India News

Read More at www.indiatv.in