Wipro पर इस ब्रोकरेज ने दी Reduce रेटिंग, स्टॉक प्राइज से भी कम का दिया टारगेट

Wipro Share Price: आईटी सेक्टर में पिछले काफी वक्त से दबाव देखने को मिला है। इस क्रम में आईटी सेक्टर से जुड़े स्टॉक्स में भी गिरावट देखने गई है। इसमें से एक Wipro का स्टॉक भी शामिल है। Wipro का स्टॉक काफी वक्त से एक रेंज में ही कारोबार करता हुआ देखने को मिला है। हालांकि अब ब्रोकरेज हाउस की ओर से विप्रो के स्टॉक का टारगेट घटा दिया गया है।

शेयर कीमत

23 अप्रैल को Wipro के शेयर की कीमत 0.50 रुपये (0.11%) की गिरावट के साथ 461.50 रुपये के भाव पर एनएसई पर बंद हुई। वहीं इसका एनएसई पर 52 वीक हाई 545.90 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 370.55 रुपये है। इसके साथ ही पिछले एक महीने में शेयर ने अपने निवेशकों को 4 फीसदी का निगेटिव रिटर्न दिया है। वहीं पिछले 6 महीने में शेयर ने अपने निवेशकों को 20% से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

इसके साथ ही इस साल शेयर ने 3 फीसदी से ज्यादा का निगेटिव रिटर्न दिया है। वहीं पिछले एक साल में शेयर की ओर से अपने निवेशकों को 22 फीसदी से ज्यादा का पॉजिटिव रिटर्न दिया गया है। पिछले पांच साल की बात की जाए तो स्टॉक में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है और पांच साल में शेयर ने अपने निवेशकों को 56% से ज्यादा का रिटर्न मुहैया करवाया है।

ब्रोकरेज की राय

इस बीच ICICI Securities की ओर से Wipro को Reduce करने की सलाह दी गई है और इसका टारगेट भी घटा दिया गया है। ब्रोकरेज का कहना है कि विप्रो ने Q4FY24 इन-लाइन (ISEC) आंकड़ों की सूचना दी, जिसमें आईटी सेवा खंड के रेवेन्यू में 0.3% QoQ CC की गिरावट आई, जो 0.2% की गिरावट के आम सहमति अनुमान से थोड़ा कम है। मार्जिन के मोर्चे पर बेहतर निष्पादन के साथ विप्रो ने Q4FY24 में इन-लाइन इनकम दर्ज की है। बुकिंग 3.6 बिलियन अमेरिकी डॉलर पर मजबूत थी।

ब्रोकरेज की ओर से पहले Wipro पर SELL रेटिंग दी गई थी। हालांकि अब इसे रिवाइज किया गया है। ब्रोकरेज का कहना है कि यहां से विप्रो में कम गिरावट का अनुमान है। इसके साथ ही ब्रोकरेज हाउस की ओर से अब स्टॉक पर Reduce रेटिंग के साथ 410 रुपये का टारगेट दिया गया है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Read More at hindi.moneycontrol.com